विज्ञापन
This Article is From Jul 23, 2015

डेल स्टेन, मॉर्नी मोर्कल पर भारी तमीम इकबाल और महमूदउल्ला

डेल स्टेन, मॉर्नी मोर्कल पर भारी तमीम इकबाल और महमूदउल्ला
तमीम इकबाल (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: वनडे टीम में दक्षिण अफ्रीका को चौंकाने के बाद बांग्लादेश ने टेस्ट मुक़ाबले में नंबर वन टीम को सकते में डाल दिया है। चिटगांव में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश ने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में 248 रन बनाए थे।  

इसके जवाब में बांग्लादेश ने तीसरे दिन लंच तक पांच विकेट पर 252 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल कर ली। लंच के बाद भी बारिश के चलते समय पर खेल शुरू नहीं हो पाया, लेकिन तब तक बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीकी स्कोर को पीछे छोड़ दिया था।  

टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरा मौका है जब बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका पर पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल की है।  इससे पहले 2008 में मीरपुर में खेले गए टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश की पहली पारी में 192 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पारी महज 170 रनों पर सिमट गई थी, हालांकि बाद में वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट से टेस्ट मैच जीत लिया था।  

बहरहाल, चिटगांव टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेशी बल्लेबाज़ ने एक और उपलब्धि हासिल की। वे पहली बार दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण के सामने 100 से ज्यादा ओवरों तक बल्लेबाज़ी करने में कामयाब रहे। बांग्लादेश की ओर से टेस्ट की पहली पारी में तमीम इकबाल ने 57 और महमूदउल्ला ने 67 रनों का योगदान दिया। पहले सात में से छह बल्लेबाज़ 25 के स्कोर को पार करने में कामयाब रहे। यही वजह है कि डेल स्टेन, वर्नोन फिलेंडर और मॉर्नी मोर्कल जैसे गेंदबाज़ भी बांग्लादेशी पारी पर अंकुश नहीं लगा पाए। 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
डेल स्टेन, मॉर्नी मोर्कल पर भारी तमीम इकबाल और महमूदउल्ला
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com