T20 World Cup: रमीज राजा नए पीसीबी अध्यक्ष बने, तो झट से विश्व कप के लिए दो कोच भी नियुक्त कर दिए

T20 World Cup: पीसीबी ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलैन मुश्ताक और हरफनमौला अब्दुल रज्जाक को अंतरिम कोच के रूप में नियुक्त किया था.

T20 World Cup: रमीज राजा नए पीसीबी अध्यक्ष बने, तो झट से विश्व कप के लिए दो कोच भी नियुक्त कर दिए

रमीज राजा अगले तीन साल के लिए पीसीबी के अध्यक्ष होंगे

लाहौर:

सोमवार का दिन पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बहुत ही खास रहा. पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर रमीज राजा को अगले तीन साल के लिए पीसीबी का अध्यक्ष नियुक्त किया, तो राजा ने नियुक्ति के बाद ही राष्ट्रीय टीम के लिए बैटिंग और बॉलिंग सलाहकार कोच पद के नामों का ऐलान कर दिया. ऐसा लगता है कि इनकी नियुक्ति सिर्फ विश्व कप के लिए ही की गयी है. कुछ दिन पहले ही टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान होते ही नियमित कोच मिस्बाह-उल-हक और बॉलिंग कोच वकार यूनुस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. बहरहाल, आज पूर्व कप्तान रमीज राजा पीसीबी के नए अध्यक्ष नियुक्त हुए, तो अगले महीने शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए तुरंत ही राष्ट्रीय टीम के लिए हेड कोच और बॉलिंग कोच पद के नामों का भी ऐलान कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर को यूएई में होने वाले  टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम का कोच नियुक्त किया गया है.  इन नियुक्तियों के बारे में पीसीबी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रमीज राजा ने जानकारी दी.

रमीज ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान टीम को एक नयी दिशा की जरूरत है. हमने विश्व कप के लिए हेडन और फिलेंडर को नियुक्त किया है.' उन्होंने कहा, ‘आगे  चल कर हमें इस संबंध में एक व्यापक खोज करनी होगी ताकि हमारी परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने वाले किसी (कोच) को नियुक्त किया जा सके.'हमारा उद्देश्य इस टीम को सर्वोत्तम संभव विकल्प देना है ताकि इससे प्रदर्शन में सुधार हो सके.'

ये भी पढ़ें 
* T20I में करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज, केशव महाराज ने रचा इतिहास, देखें पूरी लिस्ट
* ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद Neeraj Chopra का दूसरा सपना भी हुआ पूरा, खुद किया खुलासा
* T20 World Cup के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जिस खिलाड़ी ने बनाया था चैंपियन, उसे नहीं मिली जगह
* India-England के बीच 5th टेस्ट मैच रद्द, जानें 10 खास बातें


पीसीबी ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलैन मुश्ताक और हरफनमौला अब्दुल रज्जाक को अंतरिम कोच के रूप में नियुक्त किया था. मिस्बाह और वकार ने एक साल का कार्यकाल बाकी रहते अपने पद को छोड़ दिया था.  रिचर्ड पाइबस, बॉब वूल्मर, ज्योफ लॉसन, डेव व्हाटमोर और मिकी आर्थर जैसे विदेशी कोच अतीत में पाकिस्तान के साथ जुड़ चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​