T20 World Cup: भारत-पाक मुकाबले ने बनाया रिकॉर्ड, बना सर्वाधिक देखा जानें वाला T20I मुकाबला

भारत-पाक मैच के दौरान कई प्रमुख रिकॉर्ड बनें, लेकिन अब एक खास रिकॉर्ड निकलकर सामने आया है. दरअसल स्टार इंडिया की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि भारत-पाक महामुकाबले को रिकॉर्ड 167 मिलियन (16.70 करोड़) लोगों ने देखा.

T20 World Cup: भारत-पाक मुकाबले ने बनाया रिकॉर्ड, बना सर्वाधिक देखा जानें वाला T20I मुकाबला

भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • भारत-पाक मुकाबले ने बनाया रिकॉर्ड
  • 167 मिलियन लोगों ने देखी यह भिड़ंत
  • इससे पहले इन दोनों टीमों के नाम दर्ज था यह खास रिकॉर्ड
दुबई:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) का 16वां मुकाबला भारत (India) और पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan National Cricket Team) के बीच बीते 24 अक्टूबर को दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला गया. इस महामुकाबले में विपक्षी टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए T20 वर्ल्ड कप इतिहास की अपनी पहली सफलता प्राप्त की. मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में नजर आए. पहले भारतीय टीम के उपर जहां विपक्षी गेंदबाजों ने अपना कहर बरपाया, वहीं बल्लेबाजी के दौरान उनके सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर खबर ली.

भारत-पाक मैच के दौरान कई प्रमुख रिकॉर्ड बनें, लेकिन अब एक खास रिकॉर्ड निकलकर सामने आया है. दरअसल स्टार इंडिया की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि भारत-पाक महामुकाबले को रिकॉर्ड 167 मिलियन (16.70 करोड़) लोगों ने देखा. इसके साथ ही यह एक खास रिकॉर्ड बन गया है और यह अबतक का सर्वाधिक देखा जाने वाला इंटरनेशनल T20 मुकाबला भी बना है. 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में ऐसी हो सकती है भारतीय टीम, नए खिलाड़ियों को मिलेगा मौका


इस महामुकाबले से पहले सर्वाधिक देखा जानें वाला मैच साल 2016 में खेले गए भारत बनाम वेस्टइंडीज का सेमीफाइनल मुकाबला था. इस हाईवोल्टेज मैच को 136 मिलियन लोगों ने देखा था. स्टार इंडिया की ओर से जारी बयान के मुताबिक T20 वर्ल्ड कप 2021 को अबतक 238 मिलियन लोगों ने देखा है. इनमें 'सुपर 12' और क्वालिफायर दोनों मुकाबले शामिल है. 

IPL 2022: संजय बांगर को RCB की मिली अहम जिम्मेदारी, खास पद पर हुए नियुक्त

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत बनाम पाक मुकाबले को लेकर स्टार इंडिया के प्रवक्ता ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, 'भारत-पाक मुकाबले ने इतिहास रच दिया है. हम लगातार बड़े मुकाबलों के लिए क्रिकेट प्रेमियों की संख्या बढ़ा रहे हैं. यह हमारे प्रयासों को दर्शाता है. इसमें कोई शक नहीं है कि मैच के नतीजे और भारतीय टीम के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने से भारतीय फैंस निराश हैं, लेकिन रिकॉर्ड व्यूअरशिप क्रिकेट की महत्ता को दर्शाती है जो अभूतपूर्व तरीके से आगे बढ़ रही है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नामीबिया के खिलाफ भारत ने दर्ज की शानदार जीत
. ​