विज्ञापन

इयान बिशप की भविष्यवाणी, विराट, बाबर या रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी बनाएगा सबसे अधिक रन

Ian Bishop Big prediction: अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में फैंस की नजरें विराट कोहली पर होंगी, जौ मौजूदा समय में टी20 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

इयान बिशप की भविष्यवाणी, विराट, बाबर या रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी बनाएगा सबसे अधिक रन
Ian Bishop:

दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की निगाहें अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर लगी हैं. इंग्लैंड मौजूदा समय में टी20 चैंपियन है और टीम क्या अपना खिताब डिफेंड कर पाएगी, यह देखना काफी दिलचस्प होगा. भारत, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारत ने साल 2007 में टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था और उसके बाद से टीम इंडिया टी20 चैंपियन नहीं बन पाई है, ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो इस बार यह आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करे. हालांकि, यह इतना आसान भी नहीं होगा. वहीं टी20 विश्व कप की शुरुआत से दिग्गज टूर्नामेंट को लेकर अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं. इसी क्रम में इयान बिशप ने विश्व कप को लेकर एक बोल्ड प्रीडिक्शन किया है.

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज इयान बिशप ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर आगामी मेगा इवेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को लेकर भविष्यवाणी की है. हालांकि, उनकी यह भविष्यवाणी काफी बोल्ड है. इयान बिशप का मानना है कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे. इयान बिशप की यह भविष्यवाणी इसलिए भी चौंकने वाली है क्योंकि मौजूदा समय में विराट कोहली ने टी20 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने आईसीसी टी20 विश्व कप में खेले 27 मैचों की 25 पारियों में 81.50 की औसत से 1141 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 103 चौके और 28 छक्के भी आए है. विराट कोहली ने टी20 विश्व कप में 14 अर्द्धशतक लगाए हैं. वहीं इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 27 मैचों की इतनी ही पारियों में 42.05 की औसत से 799 रन बनाए हैं. जोस बटलर ने टी20 विश्व कप में एक शतक और चार अर्द्धशतक भी लगाए हैं.

ऐसा है टीम इंडिया का शेड्यूल

बात अगर टीम इंडिया के शेड्यूल की करें तो भारत रोहित शर्मा की अगुवाई में 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा. इसके बाद टीम इंडिया 9 जून को बहुप्रतीक्षित मैच में पाकिस्तान का सामना करेगी. भारत को 12 जून को अमेरिका के खिलाफ लीग स्टेज का तीसरा मैच खेलना है, जबकि टीम 15 जून को लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी.

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: विराट कोहली 9 चौके लगाते ही विश्व कप में रच देंगे इतिहास, इस मामले में निकलेंगे सबसे आगे

यह भी पढ़ें: युगांड़ा का ये अनजान खिलाड़ी रचेगा इतिहास, एक साथ छोड़ देगा ब्रैड हॉग, क्रिस गेल को पीछे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ 2nd Test: "डियर रोहित शर्मा, आई रेस्पेक्ट यू ए लॉट, बट...", फैन ने स्टाइल में की भारतीय कप्तान से यह अपील
इयान बिशप की भविष्यवाणी, विराट, बाबर या रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी बनाएगा सबसे अधिक रन
IND vs NZ: "It's not possible..." VVS Laxman big statement on Rohit Sharma's captaincy After Team India 46 All Out
Next Article
IND vs NZ: "यह संभव नहीं है कि..." 46 पर ऑल-आउट हुई टीम फिर भी लक्ष्मण ने की रोहित शर्मा की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com