विज्ञापन

United States vs England:अमेरिका को 10 विकेट से इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचा, जॉर्डन की हैट्रिक

USA vs ENG T20: पहली पाली में इंग्लैंड ने अमेरिका को आइना दिखाते हुए उसे 115 रनों पर ढेर कर दिया. पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद अमेरिका की शुरुआत खराब रही

United States vs England:अमेरिका को 10 विकेट से इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचा, जॉर्डन की हैट्रिक
USA vs ENG T20 World Cup 2024 LIVE Updates:
बारबाडोस:

United States vs England: जारी टी20 विश्व कप में रविवार को दिन के दूसरे  बारबाडोस में इंग्लैंड ने क्रिकेट के नवजात अमेरिका को 10 विकेट से हराकर मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इस तरह इंग्लिश टीम अंतिम चार में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है. जीत के लिए मिले 115 रनों के कहीं आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए दोनों इंग्लिश ओपनर फिलिप सॉल्ट (25) और जोस बटलर (83) ने नेट रन-रेट को ध्यान में रखकर बहुत ही तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की. इसके अटैक की अगुवाई जोस बटलर ने की, जिन्होंने 38 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौको और 7 छक्कों से बिना आउट हुए 117 रन बनाए. नतीजा यह रहा कि इंग्लैंड ने बिना नुकसान के 9.4 ओवरों में ही विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया.

SCORE BOARD

पहली पाली में इंग्लैंड ने अमेरिका को आइना दिखाते हुए उसे 115 रनों पर ढेर कर दिया. पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद अमेरिका की शुरुआत खराब रही, जब एंड्रिस गौस (8) जल्द ही आउट हो गए. दूसरे ओपनर स्टीवन टेलर (12) भी जल्द ही चलते बने. यहां से नितीश कुमार (30) और कोरी एंडरसन (29) ने कुछ देर जरूर पिच पर टिकने की कोशिश की. भारतीय हरमीत सिंह (21) ने भी उपोयगी योगदान दिया, लेकिन ये आउट हुए, तो फिर एकदम से अमेरिकी पारी बैठ गई. और इसकी वजह रहे क्रिस जॉर्डन, जिन्होंने हैट्रिक जड़ते हुए चार विकेट लिए. इसमे अमेरिकी टीम 18.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 115 रन पर सिमट गई. आदिल रशीद और सैम कुरैन ने दो-दो विकेट लिए, तो रीसी टॉप्ले और लिविंगस्टोन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया.


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
United States vs England:अमेरिका को 10 विकेट से इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचा, जॉर्डन की हैट्रिक
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com