T20 World Cup: पापुआ न्यू गिनी टीम ने किया अनोखा कमाल, आखिरी ओवर में लगाई 'अजब-गजब हैट्रिक

T20 World Cup: रिची बेरिंगटन के अर्धशतक के बाद जोश डेवी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से स्कॉटलैंड (Scotland) ने आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के ग्रुप बी मैच में मंगलवार को यहां पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) को 17 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए सुपर 12 में जगह बनाने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए

T20 World Cup: पापुआ न्यू गिनी टीम ने किया अनोखा कमाल, आखिरी ओवर में लगाई 'अजब-गजब हैट्रिक

आखिरी ओवर में लगाई 'अजब-गजब हैट्रिक

T20 World Cup: रिची बेरिंगटन के अर्धशतक के बाद जोश डेवी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से स्कॉटलैंड (Scotland) ने आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के ग्रुप बी मैच में मंगलवार को यहां पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) को 17 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए सुपर 12 में जगह बनाने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए. पीएनजी की टीम स्कॉटलैंड के 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नोर्मन वानुआ (47 रन, 37 गेंद, दो छक्के, दो चौके) और किपलिन डोरिगा (18) के बीच सातवें विकेट की 53 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी के बावजूद 19.3 ओवर में 148 रन पर सिमट गई.कप्तान असद वला (18) और सेसे बाउ (24) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. स्कॉटलैंड की ओर से डेवी ने 18 रन देकर चार विकेट चटकाए। मार्क वाट, ब्रेड व्हील, एलेस्डेयर इवान्स और क्रिस ग्रीव्स ने एक-एक विकेट हासिल किया.

दुबई में अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ नाश्ते का लुत्फ उठाते दिखे विराट कोहली, देखें Photo

इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने फैन्स को हैरान कर दिया. भले ही पीएनजी की टीम हार गई लेकिन स्कॉटलैंड की पारी के आखिरी ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसे क्रिकेट वर्ल्ड याद रखेगा. दरअसल स्कॉटलैंड की पारी के आखिरी ओवर की आखिरी 3 गेंद पर पीएनजी को लगातार 3 विकेट मिले, जिससे एक अनोखी हैट्रिक पूरी हो गई.

 ये भी पढ़ें 
दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट कोहली का मोम का पुतला, फैन्स का जबरदस्त रिएक्शन
मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने 'हवाई कैच' लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, देखकर आप भी दंग रह जाएंगे- Video
Oman vs BAN: ओमान का गेंदबाज बना 'सुपरमैन' अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखें Video
T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, 2 अहम खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

अजब-गजब हैट्रिक
इस हैट्रिक का श्रेय गेंदबाज को नहीं बल्कि लेकिन टीम को जरूर गया. हुआ ये कि 20वें ओवर की चौथी गेंद पर स्कॉ़टलैंड बल्लेबाज मिचेल लीस्क रन आउट हो गए, फिर इसके अगली गेंद पर जोश डेवी आउट होकर पवेलियन लौट गए. अब आखिरी गेंद पर गेंदबाज मौरिया (Kabua Morea) ने बल्लेबाज मार्क वैट बोल्ड आउट कर दिया. इस तरह से स्कॉटलैंड के 3 बल्लेबाज लगातार 3 गेंद पर आउट हुए लेकिन गेंदबाज के नाम हैट्रिक दर्ज नहीं हो पाया. गेंदबाज मौरिया ने पांचवीं गेंद और छठी गेंद पर विकेट हासिल करी लेकिन तीसरी गेंद पर बल्लेबाज रन आउट हुआ था. जिसके कारण गेंदबाज के नाम यह हैट्रिक दर्ज नहीं हो पाई वैसे, गेंदबाज मौरिया ने अपने आखिरी ओवर में 3 विकेट लिए. इसी ओवर की दूसरी गेंद पर मौरिया ने क्रिस ग्रीव्स को आउट करने का कमाल किया था. 


टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पहली हैट्रिक विकेट लेना का कमाल आयरलैंड के कुर्टिक कैम्फर ने किया था. उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में हैट्रिक विकेट लेकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया था. कैम्फर ने हैट्रिक तो लिए ही बल्कि 4 गेंद पर 4 विकेट लेने का भी कमाल कर दिखाया था. (भाषा के इनुपट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​