T20 WC: ऑस्ट्रेलिया बना चैंपियन, कप्तान फिंच से गले लगकर रोने लगे मैक्सवेल, देखें Video

T20 WC Final: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने फाइनल में न्यूजैंलैंड को 8 विकेट से हराकर टी-20 चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया. पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम टी-20 का चैंपियन बनी है

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया बना चैंपियन, कप्तान फिंच से गले लगकर रोने लगे मैक्सवेल, देखें Video

ऑस्ट्रेलिया बना चैंपियन, कप्तान फिंच से गले लगकर रोने लगे मैक्सवेल, देखें Video

खास बातें

  • फाइनल में न्यूजीलैंड की हार
  • टी-20 चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया
  • न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

T20 WC Final: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने फाइनल में न्यूजैंलैंड को 8 विकेट से हराकर टी-20 चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया. पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम टी-20 का चैंपियन बनी है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शानदार 53 रन की पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) ने 50 गेंद पर नाबाद 77 रन बनाए. वॉर्नर और मार्श के अर्धशतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 का खिताब अपने नाम कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम जैसे ही जीती वैसे ही सभी खिलाड़ी इसका जश्न मनाने लगे. सभी खिलाड़ी मार्श के तरफ भागे और उन्हें गले से लगा लिया. इतना ही नहीं जीत के बाद कुछ खिलाड़ी इमोशनल भी नजर आए. खासकर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) जीत के बाद इमोशनल हो गए और अपने कप्तान फिंच को गले लगाकर रोते दिखे. आईसीसी ने जश्न का वीडियो भी शेयर किया है.  

T20 WC: विश्व क्रिकेट को मिला नया 'चोकर्स', बड़े मैचों में फिसड्डी साबित हुई न्यूजीलैंड

मिशेल मार्श के 50 गेंद में नाबाद 77 रन और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक की मदद से वनडे क्रिकेट में पांच बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने रविवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार टी20 विश्व कप जीत लिया.


पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई न्यूजीलैंड टीम ने कप्तान केन विलियमसन की 48 गेंद में 85 रन की पारी की मदद से चार विकेट पर 172 रन बनाये.  जवाब में ‘बड़े मैचों के खिलाड़ी' वॉर्नर (38 गेंद में 53 रन) और मार्श ने सात गेंद बाकी रहते महज दो विकेट खोकर टीम को जीत दिलाई.

T20 WC Final: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, बनाया यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड

दो साल पहले 50 ओवरों के विश्व कप में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से इंग्लैंड से फाइनल हारने वाली न्यूजीलैंड टीम को एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट में उपविजेता रहकर ही संतोष करना पड़ा.  मार्श और वॉर्नर की पारियां विलियमसन की बल्लेबाजी पर भारी पड़ गई. (इनपुट भाषा के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कई खिलाड़ियों को दिया गया आराम