Suryakumar Yadav का तहलका, IPL में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

Suryakumar Yadav record in IPL: मुंबई ने पांचवें ओवर में 31 रन पर तीसरा विकेट गंवा दिया था लेकिन मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल (IPL) अपनी दूसरी शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और छह छक्के लगाकर टीम को दबाव में नहीं आने दिया

Suryakumar Yadav का तहलका, IPL में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

Suryakumar Yadav record in IPL:

Suryakumar Yadav record in IPL:  आईपीएल 2024 के 55वें मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया. मुंबई की जीत में सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतकीय पारी खेली, सूर्या ने 51 गेंद पर 102 रन की पारी खेली, अपनी पारी में सू्र्या ने 12 चौके और 6 छक्के लगाए. सूर्या को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है. बता दें कि शतक लगाकर सूर्या ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, सूर्या आईपीएल इतिहास में इकलौते भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम चौथे या उससे निचले क्रमपर बल्लेबाजी करते हुए सफल रन चेज के दौरान शतक लगाने का रिकॉर्ड है. इससे पहले किसी भी भारतीय बैटरों ने आईपीएल में ऐसा कारनामा नहीं किया था. वैसे, बेन स्टोक्स ने साल 2017 में और डेविड मिलर ने साल 2013 में रन चेज के दौरान शानदार शतक लगाने का कमाल किया था. 

IPL में सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे या उससे निचले क्रम के बल्लेबाजों द्वारा शतक

बेन स्टोक्स Vs GL, 2017
सूर्यकुमार यादव Vs SRH, 2024
डेविड मिलर Vs RCB, 2013


इसके अलावा सूर्या T-20 में 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ 5 शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं इस मामले में शुभमन गिल ने 4 शतक 200 के ज्यादा के स्ट्राइक के साथ लगाने में सफलता हासिल की है. \

मैच की बात करें तो  सूर्यकुमार ने चौथे विकेट के लिए तिलक वर्मा (37) के साथ 79 गेंद में 143 रन की अटूट साझेदारी के दम पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को सात (7) विकेट से शिकस्त दी. सनराइजर्स को आठ विकेट पर 173 रन पर रोकने के बाद मुंबई इंडियंस ने 17.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया.

ये भी पढ़े- फैन ने रोहित शर्मा के बारे में एक शब्‍द कहने के लिए कहा, प्रीति जिंटा के जवाब ने लूटी महफिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई ने पांचवें ओवर में 31 रन पर तीसरा विकेट गंवा दिया था लेकिन मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल (IPL) अपनी दूसरी शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और छह छक्के लगाकर टीम को दबाव में नहीं आने दिया. सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, "मैं बहुत लंबे समय के बाद ऐसा कर रहा हूं. यह 14 दिसंबर के बाद पहली बार है जब मैंने 20 ओवर तक क्षेत्ररक्षण किया और 18 ओवर तक बल्लेबाजी की. मैं हालांकि ठीक हूं."