SKY ने छोटे से टी20 करियर में हासिल की इतनी बड़ी उपलब्धि, इस रफ्तार से दिग्गजों को जल्दी छोड़ देंगे पीछे

आपको बता दें कि 12 साल के विराट कोहली के करियर में 101 टी20 मैचों उनके पास केवल 13 प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड हैं. दुनिया में सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ द मैच अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी के पास 13 हैं. 

SKY ने छोटे से टी20 करियर में हासिल की इतनी बड़ी उपलब्धि, इस रफ्तार से दिग्गजों को जल्दी छोड़ देंगे पीछे

सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के खिलाफ खेली शानदार पारी

नई दिल्ली:

एशिया कप में भारत और हांगकांग के बीच मुकाबले में एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत अपनी बल्लेबाजी में विपक्षी टीम के सामने बहुत बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगा क्योंकि विराट और राहुल की बल्लेबाजी देखकर ऐसा लग रहा था कि इस पिच पर शॉट खेलना काफी मुश्किल है लेकिन जिस अंदाज में सूर्यकुमार यादव ने आकर शॉट खेलने शुरू किए ऐसा लगा मानों वे पवेलियन से ही सेट होकर आए हों. 

दर्शक क्या खुद विराट कोहली भी हैरान रह गए कि इतनी आसानी से यह बल्लेबाज कैसे शॉट खेल सकता है. सूर्यकुमार यादव किस तरह का बल्लेबाज है इसका अंदाजा इस बात से लगायाा जा सकता है कि अपने कुल खेले 25 टी20 मुकाबलों में सूर्यकुमार ने 5 प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड जीत लिए हैं. आपको बता दें कि 12 साल के विराट कोहली के करियर में 101 टी20 मैचों उनके पास केवल 13 प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड हैं. दुनिया में सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ द मैच अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी के पास 13 हैं. 

स्काई के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज की फिलहाल टी20 रैंकिंग 2 है बाबर आजम के बाद उन्हीं का नाम आता है और सिर्फ 25 मुकाबले खेलने के बाद इस मुकाम पर खुद को स्थापित कर लेना बहुत बड़ी बात होती है.  अगर उनके करियर की बात करें तो टी20 में उनका लगभग 40 का औसत है जो कि शानदार है. उनका हाइएस्ट  स्कोर 117 रन है और अपने नाम 6 अर्धशतक भी कर चुके हैं.  मुंबई के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल के अपने प्रदर्शन के दम पर ही टीम इंडिया में जगह बनाई है. आने वाले टी20 विश्वकप में उनके भारतीय फैंस को बहुत ज्यादा उम्मीदें  हैं. 



Asia Cup 2022 की सबसे बड़ी कवरेज देखिए सिर्फ NDTV Sports Hindi पर, देखिए यह स्पेशल VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com