सूर्यकुमार यादव ने बताया, क्यों IPL में मनाया था 'मैं हूं ना' के जेस्चर वाला जश्न

आईपीएल 2020 में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 48वें मैच में बैंगलोर के खिलाफ 43 गेंद पर 73 रन की पारी खेली थी. अपनी टीम मुंबई को जीत दिलाने के बाद सूर्यकुमार ने अलग अंदाज में जश्न मनाते हुए 'मैं हूं ना' वाला जेस्चर किया था.

सूर्यकुमार यादव ने बताया, क्यों IPL में मनाया था 'मैं हूं ना' के जेस्चर वाला जश्न

सूर्यकुमार यादव ने क्यों मनाया था मैं हूं ना के जेस्चर वाला जश्न

खास बातें

  • सूर्यकुमार यादव ने मैं हूं ना वाले जश्न का खोला राज
  • आईपीएल 2020 में आरसीबी के खिलाफ जीत के बाद मनाया था जश्न
  • अब सूर्यकुमार यादव ने उस जश्न के पीछे की कहानी बयां की है

आईपीएल 2020 में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 48वें मैच में बैंगलोर के खिलाफ 43 गेंद पर 73 रन की पारी खेली थी. अपनी टीम मुंबई को जीत दिलाने के बाद सूर्यकुमार ने अलग अंदाज में जश्न मनाते हुए 'मैं हूं ना' वाला जेस्चर किया था. जिसकी खूब चर्चा हुई थी. अब खुद क्रिकेटर ने उस जेस्चर वाले जश्न के पीछे की कहानी को बयां किया है. क्रिकेट प्रजेंटर विक्रम सथाये के साथ बातचीत करने के क्रम में सूर्यकुमार ने अपने उस अनोखे जश्न को लेकर बात की. बातचीत के दौरान सूर्यकुमार ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए न चुने जाने के बाद वह बिल्कुल निराश हो गए थे. उन्होंने कहा कि वो खुद को साबित करना चाहते थे. 

PAK vs WI: पाकिस्तानी गेंदबाज ने बल्लेबाज के उड़ा दिए होश, खतरनाक यॉर्कर पर किया पूरन को बोल्ड, देखें Video

बातचीत में सूर्यकुमार ने कहा कि, मेरे परिवार वाले चाहते थे कि मैं जब भी क्रीज पर उतरू तो मैच को खत्म करके पवेलियन लौटूं.  टूर्नामेंट के दौरान सब मुझसे कह रहे थे- 'हां, तुम रन बना रहे हो; आप हर खेल में योगदान दे रहे हैं, लेकिन हम आपको एक खेल खत्म होते देखना चाहते हैं."


सूर्यकुमार यादव ने उस समय को याद करते हुए कहा कि 'उस सीजन में आईपीएल के आधे मैच खेले जा चूके थे. मैं अभी भी याद है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का ऐलान होने वाला था. मैंने 2019 आईपीएल में बेहतरीन खेल दिखाया था, 2020 का सीजन भी शानदार रहा था. मुझे लगा था कि मेरा चयन टीम में होगा लेकिन ऐसा न हो पाने से मैं निराश था.'

PAK vs WI: मिस्ट्री गेंद पर चौंके बाबर आजम, बिना रन बनाए OUT, देखें Video

यादव ने कहा कि, इस निराशा को लेते हुए मैं वह मैच खेल रहा था, उस मैच में मैं अच्छा करना चाहता था, और जब मैंने टीम को जीत दिलाई तो मैंने ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा और जहां मेरा परिवार बैठा था, यह सब सहज रूप से हुआ. मैंने कुछ भी प्लान नहीं किया था. वहाँ जो कुछ हो रहा था, उसके अनुसार सब कुछ हुआ.”

मुंबई ने किया रिटेन

आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव को रिटेन कर लिया है. सूर्यकुमार को मुंबई ने 8 करोड़ रूपये में रिटेन कर लिया है. सूर्यकुमार अब भारतीय टीम के भी नियमित सदस्य बन गए हैं. खासकर छोटे फॉर्मेट में टीम में शामिल किए जाते हैं. उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी सूर्यकुमार यादव का चयन भारतीय टीम में होगा.

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात, बताया- टीम में क्यों नहीं एक-दूसरे से कंपीटिशन की भावना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com