विज्ञापन
This Article is From Mar 03, 2023

IND और AUS के दिग्गजों ने भारत की करारी हार के लिए सीधे-सीधे इस डिपार्टमेंट को ठहराया जिम्मेदार

IND vs AUS 3rd Test: भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी तीसरे टेस्ट में लचर प्रदर्शन के लिए भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना की और कहा कि 'पिच उनके दिमाग पर हावी' रही.

IND और AUS के दिग्गजों ने भारत की करारी हार के लिए सीधे-सीधे इस डिपार्टमेंट को ठहराया जिम्मेदार
Sunil Gavaskar

India vs Australia 3rd Test: पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने शुक्रवार को कहा कि मेजबान टीम के बल्लेबाजों को 'आत्ममुग्धता और अति आत्मविश्वास' का खामियाजा भुगतना पड़ा जो तीसरे टेस्ट में इंदौर (Indore Test) में ऐसे विकेट पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबदबा बनाने के अति आतुर थे जिस पर गेंद काफी टर्न ले रही थी और उस पर पहली सुबह से ही असमान उछाल था. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट (IND vs AUS 3rd Test) में भारत को नौ विकेट से मात दी जो दो दिन के बाद तीसरी सुबह जल्दी खत्म हो गया.

शास्त्री ने 'स्टार स्पोर्ट्स' से कहा, "थोड़ी सी आत्ममुग्धता और थोड़ा सा अति आत्मविश्वास देखिए क्या कर सकता है जिसमें आप चीजों को हल्के में लेने लगते हो, आप सतर्क नहीं रहते और यह मैच आपको नीचे ले आएगा."

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह (हार) इन सभी चीजों का समन्वय था. जब आप पहली पारी को देखोगे तो जरा उनके द्वारा खेले गए कुछ शॉट को देखो, इस तरह की परिस्थितियों में दबदबा बनाने की कोशिश करने की अति उत्सुकता देखिए. इसका आकलन करने के लिए एक या दो कदम पीछे रखकर देखिए."

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने भी भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा था कि वे टीम में अपने स्थान बचाने के लिए खेल रहे थे.

उन्होंने कहा, "टीम में भी बदलाव हुआ. केएल राहुल को अंतिम एकादश से बाहर किया गया. इस तरह की कुछ चीजें थोड़ी अस्थिरता भरी होती हैं, खिलाड़ी अपना स्थान बचाने के लिए खेल रहे थे और ये मौके अलग तरह की मानसिकता बना सकते हैं."

भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी तीसरे टेस्ट में लचर प्रदर्शन के लिए भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना की और कहा कि 'पिच उनके दिमाग पर हावी' रही.

हेडन ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) की प्रशंसा की जिन्होंने नाबाद 49 रन की पारी खेली.

51 वर्षीय हेडन ने कहा, "जब आप जज्बा और इरादा दिखाते हो तो इसके बाद जो होता है, वो शानदार होता है. यह काफी अच्छी बल्लेबाजी थी. ट्रेविस हेड के बारे में यह कहा जा सकता है. उन्हें पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्होंने आक्रामकता दिखाई जिसके लिए ऑस्ट्रेलियाई मशहूर हैं."

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) ने भी हेड की प्रशंसा की जिन्होंने भारतीय गेंदबाजों पर दबदबा बनाया. उन्होंने 'वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स' से कहा, "ट्रेविस हेड ने गेंदबाजों पर दबाव बनाया और यह शानदार रहा."

क्या अपने ही बिछाए जाल में फंस गई Team India?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ 2nd Test: "डियर रोहित शर्मा, आई रेस्पेक्ट यू ए लॉट, बट...", फैन ने स्टाइल में की भारतीय कप्तान से यह अपील
IND और AUS के दिग्गजों ने भारत की करारी हार के लिए सीधे-सीधे इस डिपार्टमेंट को ठहराया जिम्मेदार
IND vs NZ: "It's not possible..." VVS Laxman big statement on Rohit Sharma's captaincy After Team India 46 All Out
Next Article
IND vs NZ: "यह संभव नहीं है कि..." 46 पर ऑल-आउट हुई टीम फिर भी लक्ष्मण ने की रोहित शर्मा की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com