'रणजी खेलना अब बंद कर देना चाहिए..." सरफराज को नहीं मिली टेस्ट टीम में जगह तो पूर्व कप्तान का माथा ठनका

Sunil Gavaskar on Sarfaraz Khan : वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में सरफऱाज खान (Sarfaraz Khan) को शामिल नहीं किया गया है जिससे भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भड़क गए

'रणजी खेलना अब बंद कर देना चाहिए...

गावस्कर ने लगाई फटकार

Sunil Gavaskar on Sarfaraz Khan : वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में सरफऱाज खान (Sarfaraz Khan) को शामिल नहीं किया गया है जिससे भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भड़क गए और युवा क्रिकेटरों को नसीहत भी दे डाली है. दरअसल, स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए गावस्कर ने अपनी राय रखी और कहा कि "यदि आईपीएल के परफॉर्मेंस को ही पैमाना माना जाता है तो इन खिलाड़ियों से कह दें कि रणजी न खेले. अपनी बात रखते हुए गावस्कर ने कहा, "टीम के चयन को आईपीएल के परफॉर्मेंस को लेकर देखा जाना है तो फिर रणजी ट्रॉफी को बंद कर देना चाहिए. सऱफराज ने घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाए हैं अब उसे टीम में आने के लिए क्या करना होगा. भले ही उसे प्लेइंग इलेवन में शामिल न किया जाए लेकिन वह टीम में चुना जाने का हकदार है". 

WI vs IND: भारतीय टेस्ट टीम में फिर से नहीं मिली जगह, सरफराज खान के रिएक्शन ने मचाई खलबली

गावस्कर ने सीधे तौर पर कहा कि, "चयनकर्ता उनसे बात करें और उन्हें बताएं कि उनके परफॉर्मेंस पर नजर हैं और उनका इसका फायदा भविष्य में मिलेगी, वरना सऱफराज को रणजी खेलना बंद कर देना चाहिए."

सुनील गावस्कर ने आगे ये भी कहा कि, "वेस्टइंडीज के खिलाफ चयनकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए था. रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आऱाम देना थे, ये खिलाड़ी हाल के समय में लगातार खेल रहे थे. चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने का अवसर यहां खो दिया है. "


वहीं, दूसरी ओर गावस्कर ने पुजारा के टेस्ट टीम में शामिल न करने पर सवाल ख़ड़े किए और कहा कि "पुजारा को बली का बकरा बनाया गया है. दूसरे  बल्लेबाजों ने भी खराब खेल दिखाया है लेकिन पुजारा को ही कर्बानी देनी पड़ी."

(टेस्ट टीम): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का शेड्यूल 
पहला टेस्ट- 12 से 16 जुलाई, डोमिनिका 
दूसरा टेस्ट- 20 से 24 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन 

वनडे सीरीज
पहला वनडे- 27 जुलाई, ब्रिजटाउन 
दूसरा वनडे- 29 जुलाई, ब्रिजटाउन 
तीसरा वनडे- 1 अगस्त, पोर्ट ऑफ स्पेन

टी-20 सीरीज
पहला टी20- 3 अगस्त, पोर्ट ऑफ स्पेन 
दूसरा टी20- 6 अगस्त, गुयाना 
तीसरा टी20- 8 अगस्त, गुयाना 
चौथा टी20- 12 अगस्त, फ्लोरिडा 
पांचवां टी20- 13 अगस्त, फ्लोरिडा

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs WI: Sanju Samson को मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI टीम में जगह, तो फैंस ने इस अंदाज़ में मनाया जश्न
* विंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान, पुजारा की छुट्टी, जायसवाल को मिली जगह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com