अफ्रीकी कप्तान का बड़ा बयान, कहा- भारतीय घरेलू क्रिकेटर दक्षिण अफ्रीका टीम का हिस्सा बनने के लायक

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सुने लूस का मानना है कि महिला T20 चैलेंज से भारतीय घरेलू क्रिकेटरों को इतना फायदा हुआ कि वे किसी भी दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा बनने के काबिल हैं.

अफ्रीकी कप्तान का बड़ा बयान, कहा- भारतीय घरेलू क्रिकेटर दक्षिण अफ्रीका टीम का हिस्सा बनने के लायक

अफ्रीकी महिला कप्तान सुने लूस

खास बातें

  • अफ्रीकी महिला कप्तान सुने लूस का बड़ा बयान
  • कहा- भारतीय घरेलू क्रिकेटर दक्षिण अफ्रीका टीम का हिस्सा बनने के लायक
  • बीसीसीआई 2023 में महिला आईपीएल शुरू करने की सोच रही है
डबलन:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की कप्तान सुने लूस (Sune Luus) का मानना है कि महिला T20 चैलेंज से भारतीय घरेलू क्रिकेटरों को इतना फायदा हुआ कि वे किसी भी दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा बनने के काबिल हैं. लूस ने हाल ही में टोरनाडोस के साथ दुबई में फेयरब्रेक इंविटेशनल टूर्नामेंट और सुपरनोवास के साथ महिला T20 चैलेंज जीता. उन्होंने कहा कि इससे उन्हें काफी कुछ सीखने का मौका मिला. 

लूस ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो' से कहा,‘‘आईपीएल का स्तर काफी बेहतर था. फेयरब्रेक में एसोसिएट सदस्यों के खिलाड़ी ज्यादा थे. कुछ लड़कियों ने पहली बार स्पाइक्स पहने थे तो कुछ पहली बार टर्फ विकेट पर खेल रहीं थी.'' उन्होंने कहा,‘‘सबसे हैरानी की बात तो फेयरब्रेक में क्रिकेट का स्तर था. हमें पता ही नहीं था कि ऑस्ट्रिया जैसे देशों में क्रिकेट खेला जाता है. वे लोग इतना अच्छा खेल रहे थे क्योंकि खेल से उन्हें प्यार है.''

साल 2008 में धोनी की वजह से संन्यास लेना चाहते थे सहवाग, ये थी वजह


लूस ने कहा,‘‘भारत से इसकी तुलना नहीं हो सकती. भारत में क्रिकेट की दीवानगी है. भारत के घरेलू क्रिकेट भी किसी भी दिन दक्षिण अफ्रीका टीम का सदस्य होने के काबिल है. उनका स्तर ही अलग है.' बीसीसीआई 2023 में महिला आईपीएल शुरू करने की सोच रही है और पहले सत्र में पांच या छह टीमें होंगी. 

लूस ने स्वीकार किया कि फ्रेंचाइजी लीग अधिक खेलने का असर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर पड़ सकता है. उन्होंने कहा,‘‘दोनों में संतुलन बनाना जरूरी है. कैलेंडर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कम नहीं होना चाहिये.''

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com