यह ख़बर 08 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जगन रेड्डी मामले में बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन को सीबीआई का समन

खास बातें

  • सीबीआई ने बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन को वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगन मोहन रेड्डी की कंपनी में निवेश के मामले में समन भेजा है। जगन पर आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है।
हैदराबाद:

सीबीआई ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगन मोहन रेड्डी की कंपनी में निवेश के मामले में समन भेजा है। जगन रेड्डी पर आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है।

सीबीआई अगले हफ्ते श्रीनिवासन से पूछताछ कर सकती है। बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री और जगन रेड्डी के पिता वाईएसआर रेड्डी के कार्यकाल में श्रीनिवासन की इंडिया सीमेंट कंपनी को अधिक पानी दिया गया था, जिससे उन्हें अतिरिक्त फायदा पहुंचा। गौरतलब है कि श्रीनिवासन इंडिया सीमेंट कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं।

सीबीआई के मुताबिक इंडिया सीमेंट्स ने जगन की दो कंपनियों- जगाती पब्लिकेशंस और भारती सीमेंट्स में 135 करोड़ रुपये लगाए और इसके बदले वाईएसआर की सरकार से अपनी सीमेंट फैक्टरियों के लिए भारी मात्रा में अतिरिक्त पानी लिया। हालांकि इंडिया सीमेंट्स ने कहा है कि किसी कंपनी में निवेश करना कोई गुनाह नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई ने कुछ अन्य सीमेंट कंपनियों के अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा है। जगन एवं अन्य के खिलाफ दायर तीन आरोपपत्रों में सीबीआई ने आरोप लगाया है कि वह और उनके पिता ने एक साजिश के तहत विभिन्न निवेशकों का पक्ष लिया, जिन्होंने जगन के व्यापार में निवेश किए थे। जगन फिलहाल 11 जून तक न्यायिक हिरासत में हैं और सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है।