दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान सीरीज स्टीवन स्मिथ के लिए अग्निपरीक्षा : स्‍टीव वॉ

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान सीरीज स्टीवन स्मिथ के लिए अग्निपरीक्षा : स्‍टीव वॉ

स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के लिए दक्षिण अफ़्रीका और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि दोनों सीरीज़ तय करेगी कि स्मिथ कंगारू टीम के कप्तान रहेंगे या नहीं.

पिछले साल माइकल क्लार्क के संन्यास के बाद स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान बने लेकिन तब से अब तक उनका प्रदर्शन और कप्तानी का स्तर गिरता रहा है. स्मिथ की कप्तानी में कंगारू टीम को श्रीलंका ने 3-0 से हराया फिर अफ़्रीकी टीम ने 5-0 से वनडे में सफाया किया.

वॉ कहते हैं, 'आपके हनीमून के दिन छह महीने से 12 महीने रहते हैं तब सब कुछ अच्छा रहता है. आप टीम में कोई भी बदलाव करते हैं और वो काम कर जाता है. लेकिन जब सच्चाई से सामना होता है तो वो कड़वा होता है.' ऑस्ट्रेलिया के लिए 168 टेस्ट खेलने वाले वॉ ने 57 टेस्टों में कप्तानी की है. जाहिर है एक कप्तान की परेशानी को समझ सकते हैं और सही तरीके से बयान भी कर सकते हैं.

वॉ ने कहा, 'मेरे ख्याल से श्रीलंका में सीरीज़ 3-0 से हारना किसी सदमे से कम नहीं था. टीम की फ़ील्डिंग खराब थी जो हमारी टीम के स्तर से काफी नीचे रहा. अगले 6 टेस्ट अफ़्रीकी टीम और पाकिस्तान के खिलाफ स्मिथ की भविष्य में कप्तानी तय करेगा.'

दक्षिण अफ़्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज़ का पहला टेस्ट पर्थ में तीन नवंबर को खेला जाएगा. अफ़्रीकी सीरीज़ के बाद 15 दिसंबर से पाकिस्तान के साथ सीरीज़ होगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com