विज्ञापन
This Article is From Jul 06, 2021

जेम्स एंडरसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रच दिया इतिहास, हासिल किए पूरे हजार विेकेट- Video

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने सोमवार को एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एंडरसन ने 1000 विकेट पूरे कर लिए हैं

जेम्स एंडरसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रच दिया इतिहास, हासिल किए पूरे हजार विेकेट- Video

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने सोमवार को एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एंडरसन ने 1000 विकेट पूरे कर लिए हैं. 38 साल के तेज गेंदबाज ने काउंटी चैंपियनशिप टूर्नामेंट में लंकाशायर की ओर से खेलते हुए केंट के खिलाफ मैच में गजब की गेंदबाजी की और इस कारनामें को हासिल करने में सफल रहे. केंट के खिलाफ एंडरसन ने कहर बरपाया और 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2005 के बाद किसी तेज गेंदबाज ने 1000 का आंकड़ा छूआ है. साल 2005 में एंडी कैडिक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट लेने में सफल रहे थे. केंट के खिलाफ मैच में एंडरसन ने 10 ओवर में 19 रन देकर 7 विकेट लिए.  यह एंडरसन का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी परफॉर्मेंस है.

Smriti Mandhana की इस तस्वीर ने इंटरनेट पर मचाई सनसनी, लोग बोले- क्यूटी..'-

आईसीसी ने भी एंडरसन के कमाल का कारनामें को लेकर पोस्ट किया है. आईसीसी ने एंडरसन का वीडियो शेयर करके लिखा, 'कमाल की उपलब्धि'. सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैन्स एंडरसन को बधाई दे रहे हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने अबतक 262 फर्स्ट क्लास मैच खेल लिॆए हैं और 51 बार 5 विकेट हॉल करने का कमाल किया है.

एंडरसन 38 साल की उम्र में भी कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं. बता दें कि साल 2002 में एंडरसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था और साथ ही 2003 में टेस्ट में उन्होंने डेब्यू किया था. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 617 विकेट है और वो इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इसके अलावा वो टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर मौजूद हैं. वैसे, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एंडरसन सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज हैं. 

हरभजन सिंह ने चुनी ऑलटाइम प्लेइंग XI, जिसे माना था गुरु उसे ही नहीं दी टीम में जगह

एंडरसन का जलवा इंटरनेशनल क्रिकेट में जल्द ही देखने को मिलने वाला है. भारत और इंग्लैंड की टीम अगले महीने यानि अगस्त में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. भारत के खिलाफ एंडरसन एक बार फिर अपनी गेंदबाजी का कहर बरपाते हुए नजर आएंगे. टेस्ट में 3 विकेट लेने ही जेम्स एंडरसन भारत के स्पिनर अनिल कुंबल के 619 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
जेम्स एंडरसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रच दिया इतिहास, हासिल किए पूरे हजार विेकेट- Video
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com