दिग्गज ब्रायन लारा ने कोहली को लेकर दिया यह 'विराट' बयान

 जितनी उपलब्धियां कोहली ने हासिल की है, उसका आखिर कोई फैन क्यों नहीं होगा.

दिग्गज ब्रायन लारा ने कोहली को लेकर दिया यह 'विराट' बयान

नई दिल्ली:

इस क्रिकेट जगत में ऐसा कौन है, जो भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का फैन नहीं है. और  जितनी उपलब्धियां कोहली ने हासिल की है, उसका आखिर कोई फैन क्यों नहीं होगा. जाहिर है कि दिग्गज ब्रायन वारा (Braian Lara) भी अपवाद नहीं हैं. लारा ने कोहली के बारे में बड़ी बात बोलते हुए कहा है कि उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं है कि कोहली पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर के सौ शतकों का रिकॉर्ड तोड़  देंगे. 

Gambhir vs Sreesanth Fight: "दुनिया तो सिर्फ...", मैदान पर श्रीसंत के साथ बहस के बाद गौतम गंभीर के पोस्ट ने मचाई सनसनी

लारा ने हालिया साक्षात्कार में कहा कि कोहली कितने साल के हैं? 35 के, सही है न? उनके खाते में 80 शतक जमा हो चुके हैं और उन्हें अभी भी 20 शतकों की दरकार है. अगर वह हर साल पांच शतक जड़ते हैं, तो उन्हें सचिन की बराबरी के लिए चार साल और खेलना होगा. और तब तक वह 39 साल के हो चुके होंगे. यह मुश्किल और बहुत ही मुश्किल काम है. 


लारा ने कहा कि क्रिकेट के नजरिए से यह बात तार्किक नहीं दिखाई. कोई भी यह बात दावे के साथ नहीं कह सकता. जो भी कोहली के सचिन के सौ शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने की बात कर रहे हैं, वे इसमें क्रिकेट के तार्किक पहलू को नहीं देख रहे हैं. बीस शतक खासे दूर दिखाई पड़ते हैं. बहुत से क्रिकेटर इतने शतक अपने पूरे करियर में भी नहीं बना पाते. और मैं ऐसा कहने का साहस नहीं करूंगा कि कोहली ऐसा कर लेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व कप्तान बोले कि उम्र किसी के लिए भी नहीं रुकती. कोहली कई और रिकॉर्ड अपने जीवन में तोड़ेंगे, लेकिन सौ शतक सबसे ज्यादा मुश्किल दिखाई पड़ते हैं. मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं. अगर वह सचिन की तरह सौ शतक बना देते हैं, तो मुझे बहुत ही खुशी होगी.  जैसा मैंने पहले भी कहा है कि सचिन मेरे बहुत ही प्यारे दोस्त हैं, तो वहीं मैं कोहली का बड़ा फैन हूं.