विज्ञापन
This Article is From Dec 07, 2023

दिग्गज ब्रायन लारा ने कोहली को लेकर दिया यह 'विराट' बयान

 जितनी उपलब्धियां कोहली ने हासिल की है, उसका आखिर कोई फैन क्यों नहीं होगा.

दिग्गज ब्रायन लारा ने कोहली को लेकर दिया यह 'विराट' बयान
नई दिल्ली:

इस क्रिकेट जगत में ऐसा कौन है, जो भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का फैन नहीं है. और  जितनी उपलब्धियां कोहली ने हासिल की है, उसका आखिर कोई फैन क्यों नहीं होगा. जाहिर है कि दिग्गज ब्रायन वारा (Braian Lara) भी अपवाद नहीं हैं. लारा ने कोहली के बारे में बड़ी बात बोलते हुए कहा है कि उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं है कि कोहली पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर के सौ शतकों का रिकॉर्ड तोड़  देंगे. 

Gambhir vs Sreesanth Fight: "दुनिया तो सिर्फ...", मैदान पर श्रीसंत के साथ बहस के बाद गौतम गंभीर के पोस्ट ने मचाई सनसनी

लारा ने हालिया साक्षात्कार में कहा कि कोहली कितने साल के हैं? 35 के, सही है न? उनके खाते में 80 शतक जमा हो चुके हैं और उन्हें अभी भी 20 शतकों की दरकार है. अगर वह हर साल पांच शतक जड़ते हैं, तो उन्हें सचिन की बराबरी के लिए चार साल और खेलना होगा. और तब तक वह 39 साल के हो चुके होंगे. यह मुश्किल और बहुत ही मुश्किल काम है. 

लारा ने कहा कि क्रिकेट के नजरिए से यह बात तार्किक नहीं दिखाई. कोई भी यह बात दावे के साथ नहीं कह सकता. जो भी कोहली के सचिन के सौ शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने की बात कर रहे हैं, वे इसमें क्रिकेट के तार्किक पहलू को नहीं देख रहे हैं. बीस शतक खासे दूर दिखाई पड़ते हैं. बहुत से क्रिकेटर इतने शतक अपने पूरे करियर में भी नहीं बना पाते. और मैं ऐसा कहने का साहस नहीं करूंगा कि कोहली ऐसा कर लेंगे.

पूर्व कप्तान बोले कि उम्र किसी के लिए भी नहीं रुकती. कोहली कई और रिकॉर्ड अपने जीवन में तोड़ेंगे, लेकिन सौ शतक सबसे ज्यादा मुश्किल दिखाई पड़ते हैं. मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं. अगर वह सचिन की तरह सौ शतक बना देते हैं, तो मुझे बहुत ही खुशी होगी.  जैसा मैंने पहले भी कहा है कि सचिन मेरे बहुत ही प्यारे दोस्त हैं, तो वहीं मैं कोहली का बड़ा फैन हूं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
दिग्गज ब्रायन लारा ने कोहली को लेकर दिया यह 'विराट' बयान
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com