यह ख़बर 25 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

श्रीनिवासन का धोनी की कप्तानी बचाने में भूमिका का संकेत

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एन. श्रीनिवास ने धोनी की कप्तानी बचाने में अपनी भूमिका के संकेत दिए हैं। श्रीनिवासन ने कहा कि बोर्ड का संविधान उन्हें चयनकर्ताओं के निर्णयों को स्वीकृति देने का अधिकार देता है, जिसमें कप्तान के चयन का निर्णय भी शामिल है।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एन. श्रीनिवास ने धोनी की कप्तानी बचाने में अपनी भूमिका के संकेत दिए हैं। श्रीनिवासन ने कहा कि बोर्ड का संविधान उन्हें चयनकर्ताओं के निर्णयों को स्वीकृति देने का अधिकार देता है, जिसमें कप्तान के चयन का निर्णय भी शामिल है।

एनडीटीवी द्वारा ऑस्ट्रेलिया दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने के बाद धोनी को कप्तानी से हटाने के बारे में आई मीडिया रिपोर्टों के बारे में श्रीनिवासन से पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "टीम चयन मामलों पर चर्चा करना उचित नहीं है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संविधान अध्यक्ष को राष्ट्रीय टीम के चयन को स्वीकृति देने का अधिकार देता है।"

जब एंकर ने उनसे दोबारा पूछा, "अध्यक्ष का निर्णय अंतिम होता है?" तो उन्होंने कहा, "यह बीसीसीआई का संविधान कहता है।"

क्रिकेट के छोटे प्रारूपों को लेकर धोनी को हटाए जाने के बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में चयनकर्ताओं को निर्णय लेना है। गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ सहित कई क्रिकेट विशेषज्ञ ने धौनी को छोटे प्रारूपों से कप्तानी के पद से हटाने का समर्थन किया था।

श्रीनिवासन ने कहा, "चयनकर्ता इस बारे में निर्णय लेने के लिए हैं। हमारे पास अनुभवी चयनकर्ताओं की टीम है। इसलिए उनको यह तय करना है। लेकिन मैं निजी तौर पर यह मानता हूं कि धोनी ने तीनों प्रारूपों में बढ़िया प्रदर्शन किया है।"

पूर्व चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ ने यह दावा किया था कि के. श्रीकांत के नेतृत्व वाली गत चयनकर्ता समिति ने सर्वसम्मति से ऑस्ट्रेलिया दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने के बाद धोनी को कप्तानी से हटाने की मंजूरी दी थी। परंतु कथित तौर पर श्रीनिवासन ने इस निर्णय को नामंजूर कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीनिवासन ने कहा कि धोनी एक अनुभवी कप्तान हैं। गौरतलब है कि धोनी श्रीनिवासन की स्वामित्व वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान भी हैं।