SL vs NED: श्रीलंका ने नीदरलैंड को 8 विकेट से हराया, पर पूरा नहीं हुआ मकसद

SL vs NED: श्रीलंका के लिए हार-जीत के लिहाज से इस मैच के कोई मायने नहीं थे, लेकिन दूसरे दौर के लिए कुछ सवाल जरूर थे, लेकिन जीत के बावजूद ये सवाल बने के बने ही रह गए.

SL vs NED: श्रीलंका ने नीदरलैंड को 8 विकेट से हराया, पर पूरा नहीं हुआ मकसद

T20 World Cup: श्रीलंका ने आसानी से नीदरलैंड को हरा दिया

शारजाह:

Sri Lanka vs Netherlands, 12th Match: टी20  वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पहले दौर का आखिरी लीग मैच में श्रीलंका ने नीदरलैंड को आठ विकेट और दस ओवर से भी ज्यादा रहते हुए बुरी तरह से उसे धो दिया. श्रीलंका से पहले बैटिंग का न्योता पान के बाद नीदरलैंड की टीम सिर्फ 10 ओवर में ही 44 रनों पर ही ढेर हो गयी और उसके 9 बल्लेबाज तो दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके. श्रीलंका ने जीत का लक्ष्य सिर्फ 7.2 ओवरों में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए जीत-हार के लिहाज से इस मैच के कोई मायने नहीं थे क्योंकि लंकाई टीम पहले से ही सुपर-12 दौर में प्रवेश कर चुकी थी. लेकिन सुपर-12 राउंड के लिए पिछले मैच में फ्लाप रहे उसके बल्लेबाज के लिए कॉन्फिडेंस हासिल करने के लिहाज से यह आखिरी लीग मैच उसके लिए बहुत ही अहम था. लेकिन पहली हैरानी की बात तो यह रही कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इस फैसले से उसने बहुत हद तक बल्लेबाजों को जरूरी अभ्यास और कॉन्फिडेंस दिलाने से वंचित कर दिया. और अगर थोड़ी बहुत कसर बाकी भी बची थी, तो वह नीदरलैंड के 44 रन पर ढेर होने से खत्म हो गयी. इस पर कोढ़ में खाज जैसी स्थिति यह रही कि इस बार भी उसने अपने दो बल्लेबाजों को सस्ते में गंवा दिया. ऐसे में श्रीलंका जीत तो गया, लेकिन वह अपने बल्लेबाजों को जरूरी अभ्यास सुपर-12 राउंड से पहले दिलाने में नाकाम रहा. 

Score Board

और मैच के कोई मायने नहीं हैं क्योंकि श्रीलंका पहले ही सुपर-12 राउंड में पहुंच चुका है, तो नीदरलैंड फिसड्डी है. ऐसे में अगर  श्रीलंका के लिए कोई मौका है, तो वह है सुपर-12 राउंड से पहले उसके शीर्ष बल्लेबाजों के पास अपनी फॉर्म को हासिल करना, जो अभी तक नदारद दिखी है और टीम के लिए चिंता का सबब बन चुकी है. अगर इन बल्लेबाजों ने आज के मुकाबले में कॉन्फिडेंस नहीं बटोरा, तो सुपर-12 राउंड में इनके लिए खासी समस्या होगी क्योंकि यह दूसरा दौर एक अलग तरह का दबाव बल्लेबाजों के ऊपर लेकर आएगा. ऐसे में अगले दौर की लड़ाई से पहले उसके बल्लेबाजों के लिए यह कॉन्फिडेंस  बटोरने का आखिरी मौका है. 

VIDEO: छठे गेंदबाज को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ भारत की फिक्र बरकरार है


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com