SLvsAUS : मुरलीधरन से मिलीं टिप्स, स्पिनर लियोन ने हेजलवुड के साथ मिलकर श्रीलंका को किया ढेर

SLvsAUS : मुरलीधरन से मिलीं टिप्स, स्पिनर लियोन ने हेजलवुड के साथ मिलकर श्रीलंका को किया ढेर

नैथन लियोन ने 3 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट झटके (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहले टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 117 रन ही बना सकी
  • स्पिनर लियोन और तेज गेंदबाज हेजलवुड ने 3-3 विकेट लिए
  • श्रीलंका के महान स्पिनर मुरलीधरन हैं ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी सलाहकार

ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे की शुरुआत शानदार तरीके से हुई है। पहले टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को महज 117 रन पर ढेर कर दिया। इसमें तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर नैथन लियोन की अहम भूमिका रही। लियोन ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किए गए श्रीलंका के ही महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की मेहनत रंग ला रही है।

घरेलू मैदान पर आत्मविश्वास से भरी श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। उनका उद्देश्य बड़ा स्कोर खड़ा करके ऑस्ट्रेलिया को दबाव में लाना था, लेकिन उनका दांव उल्टा पड़ गया और उनकी बल्लेबाजी धराशायी हो गई। श्रीलंका के पहले 5 विकेट 67 रन पर ही गिर गए थे। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने दिमुथ करुणारत्ने को आउटकर श्रीलंका को शुरुआती झटका दिया। इसके बाद जोश हेजलवुड ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए कौशल सिल्वा और कुसल मेंडिस को चलता कर दिया।

हेजलवुड ने जहां 21 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए, वहीं ऑफ स्पिनर लियोन ने केवल तीन ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट झटके। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स बॉलर स्टीव ओ केफी ने दो-दो विकेट हासिल किए। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे धनंजय डिसिल्वा ने सर्वाधिक 24 रन बनाए।

श्रीलंका टीम की रीढ़ माने जाने वाले एंजेलो मैथ्यूज (15) और विकेटकीपर दिनेश चंडीमल (15) की जोड़ी भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकी। लंच तक श्रीलंका ने 5 विकेट पर 84 रन बनाए थे। लंच के बाद उनकी हालत और बिगड़ गई महज 6.2 ओवर ही टिक पाई। श्रीलंका के पांच बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंच सके।

ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से खेल बाधित होने से पहले 117 रन के जवाब में 2 विकेट पर 66 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा (25) और कप्तान स्टीव स्मिथ (28) नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुात अच्छी नहीं रही और उसके दो विकेट महज 7 रन पर ही गिर गए थे, लेकिन ख्वाजा और स्मिथ ने पारी संभाल ली। दोनों के बीच 55 रन की साझेदारी हो गई है। श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप और रंगना हेराथ ने एक-एक विकेट लिया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com