INDvsSL: मुश्किलों में फंसी श्रीलंका टीम को एक और झटका, यह तेज गेंदबाज भी हुआ सीरीज से बाहर

श्रीलंका के तेज गेंदबाजी के अगुआ नुवान प्रदीप मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं.

INDvsSL: मुश्किलों में फंसी श्रीलंका टीम को एक और झटका, यह तेज गेंदबाज भी हुआ सीरीज से बाहर

पहले टेस्‍ट में नुवान प्रदीप ने शानदार गेंदबाजी की थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रदीप की मांसपेशियों में आ गया है खिंचाव
  • करीब एक से दो माह क्रिकेट से बाहर रहेंगे
  • इससे पहले गुणरत्‍ने भी हुए थे सीरीज से बाहर
कोलंबो:

भारत के खिलाफ मौजूदा क्रिकेट सीरीज में श्रीलंका टीम को एक और झटका लगा है. पहले टेस्‍ट में अंगूठे की चोट के कारण बल्‍लेबाज असेला गुणरत्‍ने सीरीज से बाहर हो गए थे. अब श्रीलंका के तेज गेंदबाजी के अगुआ नुवान प्रदीप मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. इससे पहले ही मुश्किल में फंसी श्रीलंका टीम की परेशानी और बढ़ गई है. अब उसे दूसरा टेस्ट मैच मध्यम गति के केवल एक गेंदबाज के साथ खेलना होगा.

गाले में पहले टेस्ट मैच में छह विकेट लेने वाले प्रदीप ने कल दूसरी नयी गेंद से केवल चार गेंदें की और आज वह मैदान पर नहीं उतरे. उनके बाहर होने के मतलब है कि श्रीलंका के पास इस मैच के लिये अब केवल मध्यम गति का एक गेंदबाज दिमुथ करूणारत्ने ही बचा है. प्रदीप लगभग दो महीने तक बाहर रह सकते हैं.

करुणारत्ने ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘नुवान प्रदीप एक या दो महीने तक नहीं खेल पाएंगे.’ प्रदीप के बाहर होने के कारण करुणारत्ने को दूसरी पारी में मध्यम गति के गेंदबाज की भूमिका निभानी पड़ेगी. उन्होंने आज 31 रन देकर एक विकेट लिया. उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने करियर की शुरूआत बल्लेबाज नहीं बल्कि गेंदबाज के रूप में की थी इसलिए मैं गेंदबाजी कर सकता हूं. कई गेंदबाज हैं जो 130 से 135 किमी से भी अधिक रफ्तार से तेज गेंदबाजी कर सकते हैं.’ करुणारत्ने ने कहा, ‘हम केवल एक तेज गेंदबाज के साथ खेल रहे हैं और जब मुझे नई गेंद से कुछ ओवर करने के लिये कहा गया तो मैंने कहा कि मैं ऐसा कर सकता हूं. इसलिए मैंने चामिंडा वास के साथ भी कुछ ओवर करके अभ्यास किया.’

वीडियो : दूसरे दिन भी टीम इंडिया ने स्थिति मजबूत की


प्रदीप ने पहले दिन 17 ओवर किए. वह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़कर चले गये थे और आज इसकी पुष्टि की गई कि वह इस टेस्ट मैच में आगे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे लेकिन बल्लेबाजी करेंगे. श्रीलंका पहले ही चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रहा है. आलराउंडर असेला गुणरत्ने पहले ही अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण तीन मैचों की श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं. कप्तान दिनेश चंदीमल भी निमोनिया होने के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे जिसमें भारत ने 304 रन से जीत दर्ज की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com