यह ख़बर 03 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका क्रिकेट और खिलाड़ियों ने अनुबंध विवाद किया खत्म

खास बातें

  • मुख्य चयनकर्ता सनत जययूर्सा के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और इसके अनुबंधित खिलाड़ियों के बीच विवाद बातचीत के बाद खत्म हो गया।
कोलंबो:

मुख्य चयनकर्ता सनत जययूर्सा के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और इसके अनुबंधित खिलाड़ियों के बीच विवाद बातचीत के बाद खत्म हो गया।

जयसूर्या ने कहा, ‘मामला सुलझ गया है। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और उप कप्तान दिनेश चांदीमल ने मुझे सूचित किया कि सभी खिलाड़ी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत हो गए हैं।’

खिलाड़ियों को तब जयसूर्या के मिलने के लिए बुलाया गया जब उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट की आज की समयसीमा तक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था।

हालांकि श्रीलंका क्रिकेट के सचिव निशांत रणतुंगा ने कहा कि खिलाड़ियों को नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए सोमवार सुबह दस बजे तक समय दिया गया है।

सीनियर खिलाड़ी कुमार संगकारा ने बातचीत के बाद श्रीलंका क्रिकेट कार्यालय के बाहर पत्रकारों से कहा, ‘हमें कहा गया कि मीडिया से कुछ नहीं कहें।’

एसएलसी को आईसीसी प्रतियोगिताओं से होने वाली कमाई का 25 प्रतिशत खिलाड़ियों को देने से इनकार से खिलाड़ी गुस्से में थे।

बोर्ड आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों के भुगतान को पूरी तरह से बंद करना चाहता है। इस नई शर्त के अनुसार यदि श्रीलंका का कोई क्रिकेटर 2013 के टूर्नामेंट से एक सप्ताह पहले आईपीएल टूर्नामेंट से जुड़ता है और 26 मई को होने वाले फाइनल तक उसके साथ रहता है तो उसे एसएलसी से 16.4 प्रतिशत कम वेतन मिलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खिलाड़ियों ने इस बात पर भी आपत्ति की थी कि श्रीलंका क्रिकेट साल में एक बार टूर के दौरान उनकी पत्नियों का खर्चा उठाने की सुविधा को भी हटाना चाहता है। खिलाड़ियों का अनुबंध 28 फरवरी को समाप्त हो गया है।