विज्ञापन

SRH vs RR, Qualifier 2: बोल्ट ने भुवी की मेहनत पर पानी फेरा, कीवी पेसर बन गए सबसे पावरफुल बॉलर, अब स्टार्क से जा भिड़े

Trent Boult: ट्रेंट बोल्ट ने राजस्थान के लिए बहुत अच्छा काम किया, लेकिन बल्लेबाजों ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया

SRH vs RR, Qualifier 2: बोल्ट ने भुवी की मेहनत पर पानी फेरा, कीवी पेसर बन गए सबसे पावरफुल बॉलर, अब स्टार्क से जा भिड़े
Trent Boult: आंकडे़ बोल्ट को गेंदबाज स्पेशल बनाते हैं
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के दूसरे क्वालीफायर (Qualifer-2) मुकाबले में अगर सनराइजर्स (SRH vs RR) अपने "स्वभाव" से उलट मैच की शुरुआत में ही बैकफुट पर गए, तो उसके पीछे राजस्थानी लेफ्टी पेसर ट्रेंट बोल्ट जिम्मदार रहे. पहले उन्होंने राजस्थान के  आतिश ओपनर अभिषेक शर्मा को सस्ते में पवेलियन भेजकर हैदराबाद की शुरुआत खराब कर दी, तो पाचवें ओवर में ही तीन गेंदों के भीतर राहुल त्रिपाठी और मार्करम को पवेलियन भेजकर सनराइजर्स के फैंस को मायूस कर दिया. वो तो भला हो आखिर में क्लासेन का, जिन्होंने अच्छे 50 रन बनाकर टीम को 175 का स्कोर दिला दिया. वर्ना उसके हालात और ज्यादा खराब होते. बोल्ट स्लॉग ओवरों में महंगे जरूर साबित हुए, लेकिन 45 रन देकर उन्होंने तीन विकेट तो चटकाए ही, तो वहीं वह इस संस्करण के सबसे पावरफुल बॉलर भी बन गए. 

अब स्टार्क से बोल्ट की टक्कर

बोल्ट ने राजस्थान के जो झटके दिए, वे उन्होंने शुरुआती छह ओवरों का खेल खत्म होने से पहले ही दे डाले. पावर-प्ले के छह ओवर! इन तीन विकेटों के साथ ही बोल्ट जारी संस्करण मेंपावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट (12) चटकाने वाले गेंदबाज बन गए. इससे इस साल पावर-प्ले में भुवी (10) शीर्ष पायदान पर चल रहे थे, लेकिन अब बोल्ट इतना आगे निकल गए हैं कि उनकी टक्कर एक तरह से मिचेल स्टार्क से हो चली है, जिनके खाते में 9 विकेट हैं. और वह फाइनल में बोल्ट को पछाड़ सकते हैं

बोल्ट का यह कारनामा भी बड़ा है

अगर किसी एक आईपीएल संस्करण में पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करे, तो इसमें ऊपर से तीन पायदानों पर कब्जा बोल्ट का ही है. इस साल अभी तक वह 7 विकेट ले चुके हैं. इतने ही पिछले साल थे, तो साल 2020 में उन्होंने पहले ही ओवर में 8 विकेट लिए थे. उनके बाद भुवनेश्वर कुमार (6, साल 206), फिर से बोल्ट (6, 2022) और मोहम्मद सिराज (6, 2023) का नंबर आता है. 

पावर-प्ले के बादशाह बनने की ओर अग्रसर

वैसे जब बात आईपीएल इतिहास में पावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने की आती है, तो भुवनेश्वर कुमार (71) पहले नंबर पर हैं, लेकिन बोल्ट (62) दबे पांव उनका पीछा कर रहे हैं. और कोई बड़ी बात नहीं कि बोल्ट पावर-प्लले के बादशाह बन जाएं. तीसरे नंबर पर संदीप शर्मा (62), चौथे पर दीपक चाहर (59) और पांचवें पर उमेश यादव (58) हैं. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
SRH vs RR, Qualifier 2: बोल्ट ने भुवी की मेहनत पर पानी फेरा, कीवी पेसर बन गए सबसे पावरफुल बॉलर, अब स्टार्क से जा भिड़े
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com