विज्ञापन

जो नहीं कर पाईं भारत, ऑस्ट्रेलियाई जैसी दिग्गज टीमें, वो स्पेन ने कर दिखाया, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका

Spain Create History: स्पेन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार मुकाबले जीतने का एक नया रिकॉर्ड बनाया है. स्पेन के नाम अब लगातार 14 टी20 मुकाबलों में जीत का रिकॉर्ड है. यह किसी भी टीम द्वारा टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे लंबी स्ट्रीक है.

जो नहीं कर पाईं भारत, ऑस्ट्रेलियाई जैसी दिग्गज टीमें, वो स्पेन ने कर दिखाया, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका
Spain: स्पेन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है

आईसीसी टी20 चैंपियन भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया टी20 फॉर्मेट की दिग्गज टीमें हैं. इन टीमों के खिलाड़ियों के नाम एक से एक रिकॉर्ड हैं. साथ ही इन टीमों के नाम भी कई रिकॉर्ड हैं, लेकिन जो इन टीमों से नहीं हुआ है, वो स्पेन जैसे टीम ने कर दिखाया है. स्पेन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार मुकाबले जीतने का एक नया रिकॉर्ड बनाया है. स्पेन के नाम अब लगातार 14 टी20 मुकाबलों में जीत का रिकॉर्ड है. यह किसी भी टीम द्वारा टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे लंबी स्ट्रीक है.

स्पेन ने रचा इतिहास

स्पेन ने ICC पुरुष T20 विश्व कप उप क्षेत्रीय यूरोप क्वालीफायर ग्रुप सी में ग्रीस पर अपनी जीत के साथ लगातार 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय जीत दर्ज की. स्पेन नवंबर 2022 से कोई भी टी20 मैच नहीं हारी है. स्पेन ने इस दौरान वी आइल ऑफ मैन, क्रोएशिया, जर्सी, साइप्रस, चेक गणराज्य  के खिलाफ मुकाबले जीत हैं. स्पेन ने वर्तमान में यूरोप क्वालीफायर में चार मैचों में तीन जीत (एक का परिणाम नहीं) हासिल की है और ग्रुप सी में टॉप पर हैं.

इस जीत के साथ ही स्पेन ने मलेशिया और बरमूडा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जिन्होंने क्रमशः 2022 और 2021 में लगातार 13 जीत दर्ज की थी. बता दें, पूर्ण-सदस्यीय टीमों में, अफगानिस्तान और भारत ने लगातार 12 जीत दर्ज की है.  वहीं महिलाओं में टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार सर्वाधिक जीत का रिकॉर्ड थाईलैंड के पास है, जिसने 2018 से 2019 तक लगातार 17 मैचों में जीत हासिल की थी. 2014 से 2015 के बीच 16 जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया उनसे पीछे दूसरे स्थान पर है.

ऐसा है भारत का रिकॉर्ड

बात अगर भारत की करें तो टीम इंडिया ने नवंबर 2021 से फरवरी 2022 के बीच लगातार 12 मुकाबले जीते थे. भारत ने इस दौरान अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड, नामीबिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज की है. इस दौरान भारत ने तीन मुकाबले विदेश में खेले हैं, जबकि बाकी के मुकाबले भारत ने अपने घर पर खेले हैं.

यह भी पढ़ें: Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन ने चुनी ऑल टाइम वनडे XI, रोहित शर्मा को नहीं दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान

यह भी पढ़ें: ICC Test Rankings: विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को हुआ फायदा, रोहित को नुकसान, टॉप-10 में तीन भारतीय

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ravichandran Ashwin: "इस तरह की पिच पर तो...", रिकॉर्ड शतकीय पारी के बाद अश्विन का बड़ा बयान, बताई शतक के पीछे की कहानी
जो नहीं कर पाईं भारत, ऑस्ट्रेलियाई जैसी दिग्गज टीमें, वो स्पेन ने कर दिखाया, वर्ल्ड क्रिकेट भी चौंका
Babar Azam Imran Khan Basit Ali Big Statement Pakistan national cricket team
Next Article
पाकिस्तान के नंबर 1 प्लेयर हैं बाबर आजम, परफॉरमेंस में नहीं... कभी इमरान खान का होता था ऐसा जलवा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com