IND vs SA टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले बुरी खबर, दिग्गज तेज गेंदबाज बाहर

SA vs IND: भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है. दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

IND vs SA टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले बुरी खबर, दिग्गज तेज गेंदबाज बाहर

एनरिक नॉर्खिया टेस्ट सीरीज से बाहर

खास बातें

  • गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया टेस्ट सीरीज से बाहर
  • 26 दिसंबर को खेला जएगा पहला टेस्ट मैच
  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होंगे 3 टेस्ट मैच

SA vs IND: भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है. दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. साउथ अफ्रीका बोर्ड ने यह भी बताया कि उनकी जगह किसी को भी रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल नहीं किया गया है. नॉर्किया ने 12 टेस्ट में 47 विकेट लिए हैं, जिसमें तीन बार पांच विकेट शामिल हैं.

मोहम्मद आमिर ने पहली गेंद पर खाया छक्का, अगली गेंद पर हिसाब बराबर करके खूब चिल्लाए, देखें VIDEO

भारत और साउथ अफ्रीका  के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जायेगा.
सीएसए से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ प्रोटियाज (साउथ अफ्रीकी) गेंदबाज एनरिक नॉर्किया लगातार चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

''उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से वह टेस्ट मैच में गेंदबाजी के लिए पर्याप्त रूप से उबरने में सफल नहीं रहे, वह चोट से उबरने के लिए विशेषज्ञों से सलाह ले रहे है. अभी उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है. ''

नॉर्किया ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)  में भी शानदार प्रदर्शन किया है और उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने उन्हें रिटेन किया है.

'2018 में मैंने संन्यास के बारे में सोच लिया था', अश्विन ने खोले कई बड़े राज

वहीं, बात करें भारत की तो रोहित शर्मा भी चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे. वैसे, रोहित के वनडे सीरीज से पहले तक ठीक होने की उम्मीद है. यदि रोहित अपनी फिटनेस साबित कर पाए तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल पाएंगे. इसके अलावा रविंद्र जडेजा भी चोटिल रहने की वजह से यह सीरीज नहीं खेल रहे हैं.


भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)