विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2013

फिंच का शतक बेकार, दक्षिण अफ्रीका 'ए' से हारा ऑस्ट्रेलिया 'ए'

फिंच का शतक बेकार, दक्षिण अफ्रीका 'ए' से हारा ऑस्ट्रेलिया 'ए'
प्रिटोरिया: सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच की 119 रन की शतकीय पारी भी ऑस्ट्रेलिया 'ए' के काम नहीं आ सकी और उसे त्रिकोणीय एक-दिवसीय शृंखला के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका 'ए' से 19 रन की शिकस्त झेलनी पड़ी।

दक्षिण अफ्रीका 'ए' की टीम 47.4 ओवर में 252 रन पर सिमट गई, लेकिन उसके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 42.2 ओवर में 233 रन पर आउट कर दिया और टीम को पूरे अंक दिलाए।

दक्षिण अफ्रीका 'ए' के रस्टी थेरॉन ने 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया और आठ ओवर में 51 रन देकर चार विकेट झटके। उनके अलावा हॉर्ड्स विलजान ने तीन, जबकि रोल्फ वान डर मर्व ने एक विकेट प्राप्त किया।

ऑस्ट्रेलिया 'ए' के लिए सलामी बल्लेबाज फिंच और शान मार्श (33) ने पहले विकेट के लिए 84 रन की भागीदारी निभाकर अच्छी शुरुआत कराई। फिंच ने 129 गेंद में 10 चौके और चार छक्के से 119 रन की पारी खेली, लेकिन मध्यक्रम के चरमराने से टीम 42.2 ओवर में ही सिमट गई, इसमें केवल निक मैडिनसन ही 41 रन बना सके।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका 'ए' की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन डीन एल्गर (52), विकेटकीपर बल्लेबाज डेन विलास (55) और रस्टी थेरॉन (53) के अर्धशतकों से टीम ऑस्ट्रेलिया 'ए' को 253 रन का लक्ष्य देने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया 'ए' के लिए गुरिंदर संधू ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8.4 ओवर में 51 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। मार्श ने केवल चार ओवर में 16 रन देकर दो विकेट हासिल किए, जबकि जोश हेजलवुड ने 10 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट चटकाए। ग्लेन मैक्सवेल और फिंच के नाम एक-एक विकेट रहा।

एल्गर ने भारत 'ए' के खिलाफ मुकाबले में 84 रन की पारी खेली थी। उन्होंने जिम्मेदारी से खेलते हुए 76 गेंद का सामना किया और 52 रन की पारी में तीन चौके जमाए। विलास ने 74 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से 55 रन जोड़े, जबकि थेरॉन ने तेजी से रन जुटाते हुए 39 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से 53 रन बनाए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
फिंच का शतक बेकार, दक्षिण अफ्रीका 'ए' से हारा ऑस्ट्रेलिया 'ए'
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com