यह ख़बर 04 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

द. अफ्रीका ने श्रीलंका को 22 रन से हराकर टी-20 शृंखला जीती

खास बातें

  • लोनवाबो सोतसोबे की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 22 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की निर्णायक बढ़त बना ली।
हंबनटोटा:

लोनवाबो सोतसोबे की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 22 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की निर्णायक बढ़त बना ली।

दक्षिण अफ्रीका ने डेविड मिलर (21 गेंद में 36 रन) और जेपी डुमिनी (23 गेंद में 30 रन) की आक्रामक पारियों की मदद से छह विकेट पर 145 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था।

इसके जवाब में श्रीलंका की टीम सोतसोबे (17 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 123 रन ही बना सकी।

मोर्ने मोर्कल ने सोतसोबे का अच्छा साथ निभाते हुए 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इमरान ताहिर, वेन पार्नेल और डेविड विएसी ने एक-एक विकेट चटकाया।

श्रीलंका की ओर से पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने एक बार फिर सर्वाधिक 39 रन की पारी खेली। तिसारा परेरा ने नाबाद 22, सलामी बल्लेबाज कुशाल परेरा ने 21 जबकि लाहिरू थिरिमाने ने 18 रन का योगदान दिया लेकिन मेजबान टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा।

श्रीलंका के बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम 10 ओवर में सिर्फ चार बाउंड्री (तीन चौके और एक छक्का) लगा पाए जो टीम की हार का अहम कारण रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पहले टी20 मैच में 12 रन से जीत दर्ज की थी। शृंखला का तीसरा और अंतिम टी20 मैच हंबनटोटा में ही छह अगस्त को खेला जाएगा।