विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 WC 2024: रोहित के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है अगला महान कप्तान, गांगुली के बयान से चर्चाओं का बाजार गर्म

Sourav Ganguly on Future Captain: फॉर्मेट के लिहाज से देखें तो आईपीएल टी20 फॉर्मेट के तर्ज पर खेला जाता है और मौजूदा भारतीय टीम के टी20 के कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये आखिरी टी20 टूर्नामेंट साबित हो सकता है

T20 WC 2024: रोहित के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है अगला महान कप्तान, गांगुली के बयान से चर्चाओं का बाजार गर्म
Sourav Ganguly on Next Great Captain

Sourav Ganguly on Future Captain: टी20 विश्व कप के आगाज़ में अब बहुत ही काम समय बचा है और ऐसे में टीम इंडिया के पास तैयारी के लिहाज से भी एक तय समय ही होगा जिसमे वो अपने खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए मानसिक तौर पर तैयार कर पायेगी, ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट सौरव गांगुली ने पंत की कप्तानी को लेकर जमकर सराहना की है. फॉर्मेट के लिहाज से देखें तो आईपीएल टी20 फॉर्मेट के तर्ज पर खेला जाता है और मौजूदा भारतीय टीम के टी20 के कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये आखिरी टी20 टूर्नामेंट साबित हो सकता है जिसके बाद भारतीय टीम में टी20 कप्तान के तौर पर उपकप्तान हार्दिक पंड्या के साथ साथ ऋषभ पंत भी कप्तान के तौर पर लिस्ट में टॉप पर हो सकते हैं और ये भारतीय फैंस के लिहाज से भी पसंदीदा टी20 कप्तान और साथ ही साथ तीनों फॉर्मेट के कप्तान के तौर पर भी जिम्मेदारी संभाल सकते हैं, क्योंकि पंत के पास तीनों ही फॉर्मेट में खलेने का अच्छा अनुभव है.

आईपीएल में पंत की कप्तानी को लेकर सौरव गांगुली के बयान का एक और मतलब भविष्य में पंत को भारतीय टीम के कप्तान के रूप में देखना भी गलत नहीं होगा क्योंकि सभी शीर्ष खिलाड़ी अब अपने रिटायरमेंट की और बढ़ रहे है और भविष्य के कप्तान के तौर पर पंत एक बड़ा नाम हैं.

गांगुली ने जियोसिनेमा को बताया, "पंत एक युवा कप्तान हैं, वह समय के साथ सीखेंगे. जिस तरह से वह चोट से वापसी करते हुए पूरा सीजन खेलेंगे; हमें ऑफसीजन के दौरान संदेह था. भारतीय खिलाड़ी महत्वपूर्ण हैं, खासकर जब से आईपीएल 10 टीमों में स्थानांतरित हो गया है. उनके लिए बहुत खुशी की बात है कि वह पूरे सीज़न में इतना अच्छा खेलने के लिए लौटे. " रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ संघर्ष के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज को निलंबित किए जाने के बाद पंत की कप्तानी में डीसी ने 13 मैचों में सात मैच जीते. उन्होंने 40.55 की औसत से 446 रन भी बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं.

उन्होंने कहा, "आगे जो कुछ भी होगा उसके लिए उसे मेरी शुभकामनाएं हैं. समय के साथ, वह एक बेहतर कप्तान बन जाएगा. कोई भी पहले दिन से महान कप्तान नहीं होता है, लेकिन वह एक सहज कप्तान है, वह मैदान पर निर्णय लेता है. अधिक समय के साथ , वह बेहतर हो जाएगा. "
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
T20 WC 2024: रोहित के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है अगला महान कप्तान, गांगुली के बयान से चर्चाओं का बाजार गर्म
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;