जोरदार जज्बे से Ireland ने जीता सोशल मीडिया का दिल, एक समय पर India को दे दिया था 'हार्टअटैक'

पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और भारतीय खिलाड़ियों ने मालाहाइड में आयरलैंड टीम की ओर से दिखाए गए जज्बे की तारीफ की है. दूसरे टी20 में 225 रन का पीछा करते हुए आयरलैंड सिर्फ 4 रन से कम पड़ गई.

जोरदार जज्बे से Ireland ने जीता सोशल मीडिया का दिल, एक समय पर India को दे दिया था 'हार्टअटैक'

Ireland vs India: आयरलैंड ने खेली कमाल की क्रिकेट

नई दिल्ली:

भारत ने मालाहाइड में खेले गए दूसरे टी20 (IRE vs IND) में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए थे. आयरलैंड के खिलाफ इस विशालकाय स्कोर को देखकर शायद ही किसी ने सोचा होगा ये मैच आखिरी ओवर के रोमांच तक जाएगा. लेकिन आयरिश बल्लेबाजों ने जज्बा दिखाया और भारतीय गेंदबाजों से कड़ी प्रतियोगिता करी. पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) द्वारा शानदार शुरुआत के बाद कप्तान एंडी बालबर्नी (Andy Balbirnie) ने जिम्मेदारी लेते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल और मार्क अडायर की पारियों ने आयरलैंड को लगभग टारगेट तक पहुंचा दिया था. एक पल के लिए ऐसा लग रहा था कि आयरलैंड आज कई सालों में सबसे बड़ा उलटफेर करने जा रही है लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वो सिर्फ चार रन से चूक गए.

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) के खिलाफ आयरलैंड के प्रदर्शन के खुश सोशल मीडिया ने उनकी जमकर तारीफ की.

यहां तक कि राहुल द्रविड़ का गैरमौजूगी में आयरलैंड में टीम इंडिया के कोच बनाए गए पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और भारतीय खिलाड़ियों ने विपक्षी टीम की तारीफ की.

देखिए सोशल मीडिया का रिएक्शन :

दीपक हुड्डा के मेडन टी20 शतक और संजु सैमसन के 77 रन के विस्फोटक पारियों के दम पर भारत ने 225/7 का स्कोर खड़ा किया.

जिसके जवाब में आयरलैंड के लिए स्टर्लिंग ने 18 गेंद में 40 रन और बालबर्नी ने 37 गेंद में 60 रन बनाए.  पहले टी20 में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले  हैरी टेक्टर ने 28 गेंद में 39 रन और डॉकरेल ने 16 गेंद में नाबाद 34 रन जोड़े.

मार्क अडायर ने 12 गेंद में नाबाद 23 रन बनाते हुए आयरलैंड को 20 ओवर में  221/5 तक पहुंचाया. आखिरी ओवर में आयरलैंड को 17 रन की जरुरत थी. जहां भारत के युवा पेसर उमरान मलिक ने दो चौकों और एक नो बॉल के साथ 12 रन लुटाए.  

 इस जीत के साथ भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com