कोलंबो की हलचल : मुरली विजय की फिटनेस से सर डॉन ब्रैडमैन के मैदान तक...

कोलंबो की हलचल : मुरली विजय की फिटनेस से सर डॉन ब्रैडमैन के मैदान तक...

कोलंबो:

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया के लिए राहत की बात है कि सलामी बल्लेबाज मुरली विजय फिट नज़र आ रहे हैं। कोलंबो के पी सारा ओवल ग्राउंड पर उन्होंने करीब एक घंटे तक नेट्स में बल्लेबाजी की। इस दौरान टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री उन्हें सलाह देते रहे। बाद में फिज़ियो फरहान पैट्रिक ने उनसे आधे घंटे तक स्प्रिंटिंग भी कराई, और फिर रनिंग का भी अभ्यास किया गया। गॉल में भी उन्होंने नेट्स में सहायक कोच संजय बांगर की निगरानी में बैटिंग का अभ्यास किया था, लेकिन अब शिखर धवन के घायल हो जाने के बाद मुरली विजय का फिट होना बेहद ज़रूरी हो गया है।
 


स्टुअर्ट बिन्नी श्रीलंका पहुंच गए हैं। गॉल टेस्ट में हार के बाद बिन्नी को आनन-फानन कोलंबो बुलाया गया, और टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री अभ्यास सेशन में उनसे लगातार गेंदबाजी कराते रहे। कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें दूसरे टेस्ट में खिलाया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो हरभजन सिंह को बाहर निकाला जा सकता है, जो उनके करियर के लिये बेहद नुकसानदेह हो सकता है। हालांकि शास्त्री का कहना है कि प्लेइंग इलेवन का फैसला मैच के दिन मौसम और पिच को देखकर किया जाएगा।
 

विराट कोहली चाहते हैं कि टीम के सभी सदस्य बल्लेबाजी में भी योगदान दें, ताकि वह पांच गेंदबाजों की अपनी रणनीति को जारी रख पाएं। शायद इसीलिए अमित मिश्रा ने भी बल्लेबाजी का जमकर अभ्यास किया। बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित ने बताया कि कोहली सबसे थोड़ी-बहुत बल्लेबाजी की उम्मीद कर रहे हैं। गॉल टेस्ट के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि शिखर धवन और अमित मिश्रा का स्टांस ही मैच में सही था। अमित मिश्रा कप्तान के भरोसे को जीतकर बहुत खुश हैं।
 

बीसीसीआई चयनकर्ता सबा करीम श्रीलंका में हैं और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नज़र रखे हुए हैं। श्रीलंका में सफाई को देखकर सबा बेहद प्रभावित हैं। वह जूनियर भारतीय टीम की ओर से कोलंबो के पी सारा ओवल ग्राउंड पर खेल चुके हैं, जो कोलंबो का सबसे पुराना क्रिकेट मैदान है। इस मैदान से जुड़ा सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि वर्ष 1948 में सर डोनाल्ड ब्रैडमैन भी यहां खेले थे। दरअसल तब ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड जा रही थी, और कोलंबो उनकी टीम का स्टॉप-ओवर था। 20 हजार दर्शकों के बीच, 20 गज की पिच पर सर डॉन ने 20 रन बनाए थे। 20 गज पिच होने के कारण ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज दो गज पीछे से गेंदबाजी कर रहे थे। एशिया के सिर्फ इसी मैदान को सर डोनाल्ड ब्रैडमैन को खेलते देखने का गौरव हासिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com