सिकंदर रजा की एक और बड़ी उपलब्धि, कारनामा करने वाले जिंबाब्वे के पहले क्रिकेटर बने

Zimbabwe vs Oman: ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. सेन विलियम्स ने शतक जड़ते हुए जिंबाब्वे को 332 के स्कोर तक पहुंचा दिया, जो इस मैदान पर जिंबाब्वे का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा.

सिकंदर रजा की एक और बड़ी उपलब्धि, कारनामा करने वाले जिंबाब्वे के पहले क्रिकेटर बने

ZIM vs OMAN, Super Sixes, Match 1: सिकंदर रजा की भूमिका विश्व कप क्वालीफायर्स में जिंबाब्वे के लिए बहुत ही अहम रही है

खास बातें

  • जिंबाब्वे विश्व कप के क्वालीफाई करने के और नजदीक पहुंचा
  • ओमान को दी 14 रन से मात
  • सिकंदर रजा ने खेली 42 रन की पारी
नई दिल्ली:

वर्तमान में जिंबाब्वे क्रिकेट के "सिकंदर" बन चुके सिकंदर रजा इन दिनों जिंबाब्वे में खेले जा रहे ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023 में एक के बाद एक धमाल कर रहे हैं. ओमान के खिलाफ खेले गए सुपर सिक्स राउंड के खिलाफ मुकाबले में सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब पर एक और बड़ा कारनामा कर डाला. सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने ओमान के खिलाफ 49  गेंदों पर 42 रन बनाए. और इस पारी के दौरान उन्होंने उन्होंने चार हजार रन भी पूरे किए. और खास बात यही ही नहीं रही, बल्कि यूएसपी यह रही कि वह सबसे तेजी से यह उपलब्धि हासिल करने वाले जिंबाब्वे के बल्लेबाज बन गए हैं. 

पृथ्वी शॉ और सपना गिल के बीच पब में हुई "वर्ड-वॉर" की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर हुई वायरल

रजा ने यह आकंड़ा छूने के लिए 127 पारियां खेलीं. और इसी के साथ वह विलियम्स ( 4900 रन, 80 विकेट), ग्रांट फ्लॉवर (6571, 104) और एल्टन चिगुंबुरा (4289 रन, 95 विकेट) के क्लब में शामिल हो गए. रजा ने 84 विकेट भी लिए हैं. सबसे तेज चार हजारी बनने के लिए सिकंदर ने जिंबाब्वे के दिग्गज ग्रांट फ्लॉवर को एक पारी से मात दी, जिन्होंने यह कारनामा 128 पारियों में किया था. जिंबाब्वे के लिए सक्रिय खिलाड़ियों में वर्तमान में कप्तान सेन विलियम्स (4900 रन) सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 


मैच की बात रें, तो ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. सेन विलियम्स ने शतक जड़ते हुए जिंबाब्वे को 332 के स्कोर तक पहुंचा दिया, जो इस मैदान पर जिंबाब्वे का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा. पिछले मैच के स्टार रहे विलियम्स वेसली मधावेरे के साथ मिलकर पारी के 21वें ओवर में ही स्कोर को सौ के पार ले गए. इन दोनों ने 51 गेंदों पर शतकीय साझेदारी निभायी. सेन ने 142 रन के लिए 103 गेंद खेलीं. उन्होंने 14 चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं, डेथ ओवरों में जिंबाब्वे के लिए जोंग्वे ने बिना आउट हुए 43 रन बनाए. इससे जिंबाब्वे मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. लेकिन ओमान की तारीफ करनी होगी कि कश्यप प्रजापति के 103 रनों से यह टीम कोटे के 50 ओवरों में 9 विकेट पर 318 रन तक पहुंचने में सफल रही. यहां यह भी कह सकते हैं कि जिंबाब्वे बचने में कामयाब रहा. 

--- ये भी पढ़ें ---

* वर्ल्ड कप सेमीफाइनल को लेकर क्रिस गेल की भविष्यवाणी ने क्रिकेट जगत में मचाई सनसनी, 'विराट कोहली इस बार...'

* Ashes 2023: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में कर दिया ये ऐतिहासिक कारनामा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com