Shubman Gill: "दूसरी पारी में मैंने...", जीत का सेहरा बांधने वाले गिल ने ऐसा कहकर मचाई हलचल

Shubman Gill on Half Century: भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज पर 3 - 1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

Shubman Gill:

Shubman Gill on Rohit Sharma

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में भारतीय सरजमीं लगातार 17वीं जीत के साथ ही इंग्लैंड के बैजबॉल की हवा निकल दी, टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 192 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया, आखिरी पालो में जडेजा (Ravindra Jadeja) और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया मुस्खिल में नज़र आ रही थी लेकिन शुभमण गिल (Shubman Gill Harl Century) के शानदार अर्धशतकीय पारी और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) के शानदार 39 रनों के साथ की वजह से भरिया टीम ने जीत हासिल कर इंग्लैंड के सीरीज में वापसी के सपने को चकनाचूर कर दिया.

जीत के बाद गिल ने कहा 

इंग्लैंड ने हमारे ऊपर दबाव डाला, लेकिन हमारे सलामी बल्लेबाजों ने हमें अच्छी शुरुआत दी. कुछ विकेट गंवाने से दबाव आ गया, लेकिन ज्यूरेल ने बाहर आकर दबाव हटा दिया. आपको स्थिति को देखना होगा और उसके अनुसार खेलना होगा. वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और बाउंड्री बचा रहे थे. हमें मेडन ओवर भी नहीं दे रहे थे और सिंगल लेते रहना था. मैंने उनसे जुरेल (Shubman Gill on Dhruv Jurel) से कहा कि आपने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की और उसी मानसिकता के साथ, ऑफ स्पिनर को नकारने के लिए पैरों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें.

जिस तरह से वह उतरे और खेले वह खूबसूरत था.' पहली पारी में गेंद ज्यादा टर्न नहीं कर रही थी और इसलिए मैंने अपने पैरों का इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन दूसरी पारी में मैंने अपने पैरों का इस्तेमाल करके एलबीडब्ल्यू को समीकरण से बाहर करने का फैसला किया. यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है, यहां आना और ज्यादा बल्लेबाजी अनुभव नहीं होने के बावजूद सीरीज खेलना, पहले टेस्ट के बाद केएल को खोना उसके बाद लेकिन रोहित भाई ने हमारा समर्थन किया और हमें बाहर जाने और स्वतंत्रता के साथ खेलने का आत्मविश्वास दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com