विज्ञापन

किंग कोहली का ध्वस्त हो गया आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, अब प्रिंस गिल को याद करेगी दुनिया

Shubman Gill broke Virat Kohli record: शुभमन गिल आईपीएल में सबसे कम उम्र में 3000 रन बनाने वाले पहले बैटर बन गए हैं. उनसे पहले यह खास उपलब्धि विराट कोहली के नाम दर्ज थी.

किंग कोहली का ध्वस्त हो गया आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, अब प्रिंस गिल को याद करेगी दुनिया
Shubman Gill

Shubman Gill broke Virat Kohli record: आईपीएल इतिहास में शुभमन गिल सबसे कम उम्र में 3000 रन बनाने वाले पहले बैटर बन गए हैं. उनसे पहले यह खास उपलब्धि भारतीय टीम के ही अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली के नाम दर्ज था. हालांकि, कोहली अब एक पायदान निचे खिंसक गए हैं. गिल ने इस बड़ी उपलब्धि को महज 24 साल और 215 दिन में प्राप्त किया है. कोहली को आईपीएल में 3000 रन बनाने के लिए 26 साल और 186 दिन का समय लगा था. खास मामले में तीसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स के मौजूदा कप्तान संजू सैमसन काबिज हैं. सैमसन ने 26 साल और 320 दिन की उम्र में 3000 के आंकड़े को छुआ था. 

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे कम उम्र में 3000 रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना हैं. रैना ने 27 साल और 161 दिन की उम्र में 3000 रन बनाए थे. टॉप 5 में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान एवं मौजूदा खिलाड़ी रोहित शर्मा का भी नाम आता है. 'हिटमैन' शर्मा ने 3000 के आंकड़े को 27 साल और 343 दिन में प्राप्त किया था.

शुभमन गिल ने खेली 72 रन की दमदार पारी 

आईपीएल 2024 का 24वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में गिल का बल्ला जमकर चला है. उन्होंने अपनी टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कुल 44 गेंदों का सामना किया. इस बीच 163.64 की स्ट्राइक रेट से 72 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब हुए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले. 

ऑरेंज कैप की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंचे गिल 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली गई इस दमदार पारी के साथ ही शुभमन गिल ऑरेंज कैप की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. जारी सीजन में अबतक उन्होंने कुल 6 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 6 पारियों में 51.00 की औसत से 255 रन निकले हैं. पहले स्थान पर विराट कोहली काबिज हैं. कोहली ने 5 मैच की 5 पारियों में 105.33 की औसत से 316 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- बीच मैदान अंपायर से उलझे शुभमन गिल, वायरल हुआ नोक झोंक का वीडियो
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
किंग कोहली का ध्वस्त हो गया आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, अब प्रिंस गिल को याद करेगी दुनिया
Not Jasprit Bumrah but this bowler is the greatest of all time, says Wasim Akram
Next Article
Wasim Akram: बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है विश्व क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज, वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com