विज्ञापन

Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी

Jasprit Bumrah: लंबे ब्रेक के बाद सक्रिय क्रिकेट में लौटे बुमराह ने बांग्लादेश की पहली पारी में 4 विकेट चटकाए

Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
Jasprit Bumrah's comeback: ब्रेक के बाद बुमराह ने शानदार वापसी की है
नई दिल्ली:

दुनिया के शीर्ष पेसरों में शुमार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारत के लिए कितने अहम हैं, यह एक बार फिर से बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन उन्होंने बखूबी साबित किया. टी20 विश्व के बाद लंबे ब्रेक के बुमराह ने सक्रिय क्रिकेट में वापसी की, लेकिन जिस अंदाज में जस्सी ने बांगलादेशी बल्लेबाजों के दांत खट्टे किए, उसे मेहमानों को यह अच्छी तरह पता चल गया होगा कि यह पेस पटैक पाकिस्तान जैसा नहीं है. बुमराह ने 11 ओवरों में 50 रन देकर चार विकेट चटकाए. लेकिन इस प्रदर्शन के बाद जो हालिया आंकड़ा इस पेसर को आया, वह निश्चित ही दुनिया के तमाम बल्लेबाजों को डराने के लिए काफी है. 

Latest and Breaking News on NDTV

पुरानी गेंद से पाटा पिचों के भी मास्टर!

यूं तो खेल के सभी फॉर्मेटों में बुमराह को नई गेंद के साथ दुनिया के सबसे मारक गेंदबाजों में गिना जाता है, लेकिन जस्सी का पुरानी गेंद के साथ भारतीय जमीं पर रिकॉर्ड बताने के लिए काफी है कि उनकी पुरानी गेंदों को झेलना भी दिग्गज से दिग्गज बल्लेबाजों के लिए बहुत ही मुश्किल है. बता दें कि भारत में बुमराह ने फेंके (पहले टेस्ट की पहली पारी तक) 86.4 ओवरों में 24 विकेट चटकाए हैं. और जब हम बात पुरानी गेंद की कर रहे हैं, तो उनका यह प्रदर्शन 26 से 80 ओवर के बीच है. इस दौरान बुमराह का औसत 10.6 का रहा है. औसत से मतलब उन्होंने हर 10.6 रन के बाद विकेट चटकाया है. बुमराह का स्ट्राइक-रेट 21.7 का रहा है. मतलब उन्होंने हर 21.7 गेंदों के अंतराल पर एक विकेट लिया है. इस दौरान उन्होंने हर ओवर में 2.93 रन खर्च किए.

कंगारुओं खेमे को चिंतित करेंगे आंकड़े

बांग्लादेश की पहली पारी में चार विकेट लेने वाले बुमराह ने  दो विकेट पुरान गेंद के साथ चटकाते हुए अपने आंकड़े में और सुधार कर लिया. और निश्चित तौर पर जब टीम इंडिया साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, तो ये आंकड़े कंगारू एनालिस्ट अपने बल्लेबाजों को जरूर बताएंगे. और ये आंकड़े ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए चिंता का सबब होने जा रहे हैं. ये आंकड़े साफ-साफ बोल रहे हैं कि शीर्ष तो शीर्ष जब उसके मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज पुरानी गेंद के सामने बुमराह के सामने पड़ेंगे, तो उन्हें भी टॉप ऑर्डर की तरह बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: चेन्नई में एक दिन में गिरे इतने विकेट की टूटा 45 साल पुराना रिकॉर्ड, चेपॉक में पहली बार हुआ ऐसा
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
Afg vs Sa 2nd ODI: Rahmanullah Gurbaz bring big achievement with super century, he is due to get hefty amount in mega auction
Next Article
Afg vs Sa 2nd ODI: रहमनुगल्लाह गुरबाज ने शतक के साथ कर दिया बड़ा कारनामा, मेगा ऑक्शन में पैसा बरसेगा छप्पर फाड़ के
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com