आईपीएल की झलकियां : डेविड वॉर्नर ने मांगी माफी

डेवि़ड वार्नर का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं ले पाने के कारण माफ़ी मांगी है। वॉर्नर ने ट्वीट कर खेद जताया है। कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में हुए उद्घाटन समारोह में सभी कप्तानों को एमसीसी स्प्रिट ऑफ़ क्रिकेट कैंपेन की शपथ लेनी थी। उनकी गैरमौज़ूदगी में शिखर धवन ने शपथ ली।

2-इस बार आईपीएल में चार पूर्व महिला क्रिकेटर कमेंटरी करेंगी। अंजुम चोपड़ा, ईशा गुहा, लीसा स्थालेकर और मेलानी जोंस 26 कमेंटेटर्स की टीम का हिस्सा होंगी। अंजुम बल्लेबाज़ रही हैं और भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुकी हैं। ईशा गुहा इंग्लैंड की पूर्व तेज़ गेंदबाज़ हैं। भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियाई लीसा स्थालेकर पूर्व ऑलराउंडर हैं। मेलानी जोंस भी ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर हैं। महिलाओं के बीच आईपीएल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए प्रसारण कंपनी ने ये फ़ैसला किया है।

3-एक बार फिर खेल पर राजनीति भारी पड़ती नज़र आ रही है। इस बार भी चेन्नई में खेले जाने वाले किसी भी मैच में श्रीलंका के खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे।

4-सुरक्षा एंजेसियों ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ को आगाह किया है कि श्रीलंकाई खिलाड़यों के खेलने से कानून-व्यवस्था की समस्या खड़ी हो सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5-श्रीलंका में तमिलों पर कथित अत्याचार के कारण कई राजनैतिक दल श्रीलंकाई खिलाड़ियों को चेन्नई में नहीं खेलने की चेतावनी देते रहे हैं। सोमवार को डेल्ही डेयरडेविल्स की टीम यहां पहुंची तो कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़ टीम के साथ नहीं थे।