यह ख़बर 23 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हैरान हैं, दक्षिण अफ्रीका ने जीत के लिए संघर्ष नहीं किया : विराट कोहली

जोहानिसबर्ग:

युवा भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि टीम इंडिया इस बात से हैरान है कि मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका ने मैच के अंतिम क्षणों में जीत के लिए संघर्ष क्यों नहीं किया।

दो पारियों में 215 रन बनाकर 'मैन ऑफ द मैच' बने कोहली ने कहा, सच कहूं तो हर कोई बहुत हैरान था। हमने सोचा नहीं था कि वे रन बनाना छोड़ देंगे। वे एक ओवर में आठ रन बना रहे थे और फिलेंडर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और वह रन बना सकते हैं। हमने पहले भी उन्हें बल्लेबाजी करते देखा है।

उन्होंने कहा, हमें नहीं पता कि क्या हुआ। हमारी अपनी रणनीति थी। हमारी रणनीति विकेट हासिल करने की थी, अंत में यह काफी मजेदार टेस्ट मैच हो गया था।

उल्लेखनीय है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग में खेला गया दो मैचों की शृंखला पहला क्रिकेट टेस्ट काफी उतार-चढ़ाव के बीच ड्रॉ समाप्त हो गया, जिसमें मेजबान टीम आठ रन, जबकि टीम इंडिया तीन विकेट से जीत से दूर रह गई।

भारत के 458 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को अंतिम दिन फाफ डु प्लेसिस (134) और एबी डिविलियर्स (130) के शतकों और दोनों के बीच पांचवें विकेट की 205 रन की साझेदारी से सात विकेट पर 450 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम एक समय चार विकेट पर 402 रन बनाकर जीत से सिर्फ 54 रन दूर थी। यह लक्ष्य हासिल करने के लिए उसके पास 13 ओवर थे, लेकिन अंतिम घंटे में भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार वापसी करते हुए उसे जीत से वंचित कर दिया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com