विज्ञापन

शोएब अख्तर ने चुने वर्तमान क्रिकेट के तीन ऐसे बल्लेबाज, जिसे वो आउट करना चाहते हैं

Shoaib Akhtar on three batsmen of current cricket, पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने वर्तमान क्रिकेट के तीन ऐसे बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं जिसे वो गेंदबाजी कर आउटट करना चाहते हैं.

शोएब अख्तर ने चुने वर्तमान क्रिकेट के तीन ऐसे बल्लेबाज, जिसे वो आउट करना चाहते हैं
Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar Picked three batsmen of current cricket : पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. अख्तर ने वर्तमान क्रिकेट के तीन ऐसे बल्लेबाज का नाम लिया है जिसे वो गेंदबाजी कर आउट करना चाहते हैं. अख्तर ने स्पोर्टसकीड़ा के साथ बात करते हुए तीन बल्लेबाजों के नाम बताएं हैं. रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने चौंकाते हुए रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) का नाम नहीं लिया है. अख्तर से जब सवाल किया गया कि, "आप वर्तमान क्रिकेट के किन तीन बल्लेबाजों को आउट करना चाहते हैं". इस सवाल पर अख्तर ने रिएक्ट किया और तीन नाम बताएं .अख्तर ने पहला नाम बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का लिया तो वहीं दूसरा नाम उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) का लिया. इसके बाद अख्तर ने तीसरे नंबर पर बाबर आजम (Babar Azam) का नाम लिया. 

रफ्तार से सौदागर के नाम से विख्यात अख्तर ने अपने द्वारा चुने गए तीन बल्लेबाजों में रोहित शर्मा का नाम नहीं लिया है जो फैन्स को चौंका रहा है. एक तरह से अख्तर ने स्टोक्स और बाबर को रोहित से बड़ा बल्लेबाज माना है. इसके अलावा अख्तर ने एक और मजेदार सवाल का जवाब दिया. 

शोएब अख्तर से पूछा गया कि, क्या कभी कोई आपके द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ पाएगा. इसपर अख्तर ने सीधे तौर पर कहा कि, कोई नहीं तोड़ पाएगा. वहीं, पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने सौरव गांगुली, धोनी और कोहली में से बेस्ट कैप्टन का भी चुनाव किया. अख्तर ने बिना समय गंवाए सौरव गांगुली को इन दोनों से बेहतर कप्तान करार दिया है.

Shoaib Akhtar ने अपने करियर में 46 टेस्ट मैच खेले और कुल 178 विकेट लेने में सफल रहे हैं. वहीं, वनडे में रावपिंडी एक्सप्रेस ने 163 मैच में 247 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. इसके अलावा अख्तर ने 15 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 19 विकेट अर्जित किए थे. अख्तर आज भी विश्व क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विराट कोहली और बाबर आजम के बीच खत्म हुआ वार, वसीम अकरम ने बताया कौन है सुपरस्टार
शोएब अख्तर ने चुने वर्तमान क्रिकेट के तीन ऐसे बल्लेबाज, जिसे वो आउट करना चाहते हैं
England Squad vs Pakistan announced Ben Stokes returns These two players also returned 
Next Article
PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com