विज्ञापन

Shoaib Akhtar: "मैं, वसीम और वकार...", वर्तमान क्रिकेट में गेंदबाज क्यों नहीं कर पा रहे 'रिवर्स स्विंग', शोएब अख्तर ने बताया

Shoaib Akhtar reaction on PAK vs ENG: शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वर्तमान क्रिकेट में गेंदबाजों के 'रिवर्स स्विंग' गेंदबाजी न कर पाने को लेकर बड़ा कारण बताया है.

Shoaib Akhtar: "मैं, वसीम और वकार...", वर्तमान क्रिकेट में गेंदबाज क्यों नहीं कर पा रहे 'रिवर्स स्विंग', शोएब अख्तर ने बताया
Shoaib Akhtar on PAK vs ENG 1st Test

Shoaib Akhtar on PAK vs ENG: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वर्तमान क्रिकेट में गेंदबाजों के 'रिवर्स स्विंग' गेंदबाजी न कर पाने को लेकर अपनी राय दी है अख्तर ने माना है कि आजकल के गेंदबाज रिवर्स स्विंग नहीं कर पा रहे हैं.  शोएब अख्तर ने इस बारे में कहा, "हम लंबी गेंदबाजी करते, आपको इंतजार करना होता है. जब पुराना हो जाए गेंद आप रिवर्स गेंद कर सकते हैं. आपको 24 से 25 ओवर करने होंगे. आजके  बच्चे वैसी गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं. आपको  40 से 50 ओवर गेंदबाजी करने ही होंगे. गेंद को पुरानी करनी होती है और जब बल्लेबाज थक जाते हैं तब हम रिवर्स करते थे. मैं, वकार और वसीम इसी तरह से गेंदबाजी किया करते थे."

'रावलपिंडी एक्सप्रेस' ने पीटीवी स्पोर्ट्स के साथ अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "आजके गेंदबाज थक जाते हैं. ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं. फिटनेस भी पहले जैसी नहीं है. इसलिए मुझे लगता है कि आजकल के तेज गेंदबाज रिवर्स गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं. हमारे टाइम पर गेंदबाज को तोड़े जाते थे. हम लगातार गेंदबाजी करते थे और थकते नहीं थे. लेकिन आजकर ऐसा नहीं हो रहा है. "

फिटनेस भी एक बड़ी समस्या बन गई है
पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने ये भी कहा कि, फिटनेस भी एक बड़ी समस्या बन गई है. आजकल गेंदबाज अब अपनी गेंदबाजी में बदलाव करने की नहीं सोचते हैं वो एक ही तरह से गेंदबाजी करते रहते हैं. 

रावलपिंडी एक्सप्रेस अख्तर के करियर की बात की जाए तो पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने टेस्ट करियर में केवल 46 टेस्ट मैच खेले और कुल 178 विकेट लेने में सफल रहे अख्तर ने टेस्ट में 12 बार 5 विकेट हॉल करने का कमाल किया था.  अख्तर विश्व क्रिकेट के सबसे घातक गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Travis Head: ऋषभ पंत नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी से होते हैं सबसे ज्यादा परेशान, हेड ने बताया
Shoaib Akhtar: "मैं, वसीम और वकार...", वर्तमान क्रिकेट में गेंदबाज क्यों नहीं कर पा रहे 'रिवर्स स्विंग', शोएब अख्तर ने बताया
Sunil Gavaskar says Gambhir deserves no credit for Kanpur win says Foot-licking of the highest quality
Next Article
Sunil Gavaskar: "गौतम गंभीर के तलवे नहीं चाटने चाहिए.", सुनील गावस्कर ने बयान ने मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com