Ind vs Eng: रोहित और धवन ने मचाया गदर, तूफानी शतकीय साझेदारी कर बनाया यह खास रिकॉर्ड

IND vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के ओपनर जोड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मिलकर भारत को तूफानी शुरूआती दी, दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर ली है

Ind vs Eng: रोहित और धवन ने मचाया गदर, तूफानी शतकीय साझेदारी कर बनाया यह खास रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने खेली तूफानी पारी

IND vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के ओपनर जोड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मिलकर भारत को तूफानी शुरूआती दी, दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर ली है. रोहित और धवन ने मिलकर 103 रन की साझेदारी की, रोहित शर्मा 37 रन बनाकर आउट हुए. भले ही रोहित अर्धशतक नहीं जमा पाए लेकिन धवन के साथ मिलकर एक बड़ा रिकॉर्ड भारतीय टीम की ओर से बना दिया. धवन और रोहित ने वनडे क्रिकेट में 17वीं बार 100 रनों की पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड बनाया है. रोहित और धवन ऐसी चौथी जोड़ी हैं जिनके नाम वनडे में सबसे ज्यादा बार 100 या उससे ज्यादा रनों की साझेदारी करने का रिकॉर्ड है.

Ind vs Eng: विराट कोहली ने बनाया तूफानी रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले केवल तीसरे भारतीय कप्तान बने

इस मामले में पहले नंबर पर सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर हैं, दोनों ने वनडे क्रिकेट में 26 बार 100 या उससे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप की है. श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगकारा के नाम वनडे में 20 बार 100 रनों की पार्नरशिप करने का रिकॉर्ड है. इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं, दोनों ने अबतक वनडे में 18 बार सेंचुरी पार्टनरशिप करने का कमाल किया है. 

बता दें कि रोहित ने अपनी 37 रन की पारी में 37 गेंद का सामना किया और 6 चौके जमाए, इसके अलावा धवन ने केवल 44 गेंद पर अर्धशतक जमाया. अदिल रशीद ने रोहित को क्लिन बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया था. भारत के धवन भी 67 रन बनाकर रशीद का शिकार बने हैं. 

रोहित और धवन वनडे में मिलकर 5000 रन बनाने वाली 7वीं जोड़ी बनी

वनडे में रोहित और धवन ने बतौर पैयर 5000 रन बना लिए हैं और वो ऐसा करने वाली दुनिया की 7वीं जोड़ी बन गई है. 

गांगुली-तेंदुलकर: 8,227

जयवर्धने-संगकारा: 5,992

दिलशान-संगकारा: 5,475

अट्टापट्टु-जयसूर्या: 5,462

गिलक्रिस्ट-हेडन: 5,409

हेन्स-ग्रीनिज: 5,206

रोहित शर्मा और शिखर धवन 5,000


IPL 2021:धोनी को मिला जबरा फैन, नेट गेंदबाज ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया..Photo वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.