शिखर धवन का IPL में धमाका, ऐसा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बने

IPL 2022: चेन्नई के खिलाफ मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने IPL में खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर दिया है. धवन IPL में 6000 रन पूरा करने में सफल हो गए हैं.

शिखर धवन का IPL में धमाका, ऐसा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बने

शिखर धवन का कमाल

IPL 2022: चेन्नई के खिलाफ मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने IPL में खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर दिया है. धवन IPL में 6000 रन पूरा करने में सफल हो गए हैं. आईपीएल के इतिहास में 6000 रन बनाने वाले केवल दूसेर बल्लेबाज बन गए हैं. धवन से पहले ऐसा कारनामा सिर्फ कोहली ने किया है. बता दें कि आईपीएल में जहां धवन ने 6 हजार रन भी पूरे किए तो वहीं 200 आईपीएल मैच भी खेलने में सफल हो गए हैं.  इसके अलावा धवन इस समय आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. बता दें कि कोहली ने 188 आईपीएल पारी में 6 हजार रन पूरे किए थे तो वहीं धवन को इस मुकाम में पहुंचने में 199 पारी लगे हैं.  इसके अलावा धवन के टी-20 क्रिकेट में 9 हजार रन भी पूरे हो गए हैं.   भारतीय पूर्व ओपनर 28 साल छोटी महिला मित्र से रचाने जा रहे दूसरा ब्याह, कार्ड और तस्वीर हो रहीं वायरल

बता दें कि 9 हजार रन पूरे होते ही धवन भारत की ओर से टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कोहील ने टी-20 में 10392 रन बनाए हैं. तो वहीं रोहित के नाम इस समय 10048 रन दर्ज है.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं होगा बायो बबल, रोहित- कोहली और पंत को मिलेगा आराम- रिपोर्ट


धवन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स से की थी और अपने आईपीएल डेब्यू पर मैच में उन्होंने अर्धशतक जमाया था.  उसके बाद, वह 2019 में दिल्ली लौटने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की ओर खेले थे. अपने आईपीएल करियर में धवन 2 शतक भी लगा चुके हैं.  मैच की बात करें तो सीएसके ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe