क्लार्क की आलोचना करने वाले बुचनान पर भड़के वार्न

क्लार्क की आलोचना करने वाले बुचनान पर भड़के वार्न

फाइल फोटो

सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने संन्यास की घोषणा कर चुके कप्तान माइकल क्लार्क की नेतृत्व शैली पर सवाल उठाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुचनान पर गुरुवार को जमकर भड़ास निकाली।

बुचनान ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज सीरीज़ 1-3 से गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम की उनके खराब प्रदर्शन को लेकर आलोचना की थी। 62 साल के बुचनान ने क्लार्क पर आरोप लगाया था कि क्लार्क अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की परंपरा को कायम नहीं रख सके।

वार्न ने इस पर कहा कि बुचनान ऑस्ट्रेलियाई टीम या क्लार्क की आलोचना करने के योग्य नहीं हैं, क्योंकि उनके पास खेलने का बहुत कम अनुभव है और उन्हें यह भी नहीं पता कि इस समय खिलाड़ी किस दौर से गुजर रहे हैं।

वार्न ने 'चैनल नाइन' से कहा, 'यह बेहद मजाकिया है। बुचनान जैसे लोग ओछी हरकत कर रहे हैं और कह रहे हैं कि क्लार्क ने 'बैगी ग्रीन कल्चर' को नुकसान पहुंचाया। उन्हें समय दीजिए।'

वार्न ने कहा, 'बुचनान को क्रिकेट का कोई ज्ञान नहीं है। उन्होंने कभी क्रिकेट खेला ही नहीं, उन्हें बिल्कुल नहीं पता कि खिलाड़ी किस दौर से गुजर रहे हैं। मेरा आशय है कि एक ऐसे व्यक्ति द्वारा जिसे क्रिकेट की कोई जानकारी नहीं है, यह कितनी अपमानजनक टिप्पणी है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि क्लार्क ने संन्यास की घोषणा कर दी है और जारी एशेज श्रृंखला के द ओवल में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।