बैन से वापस आने के बाद शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बने

बैन झलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वनडे क्रिकेट में अपने घर यानि बांग्लादेश में 150 विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बन गए हैं.

बैन से वापस आने के बाद शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बने

बैन से वापस आने के बाद शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बने

BAN vs WI: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2 . 0 की विजयी बढत बना ली, बांग्लादेश ने पहला मैच छह विकेट से जीता था. दूसरे वनडे मैच में अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले आफ स्पिनर मेहदी हसन (Mehidy Hasan) के चार विकेट लेकर कमाल किया और वेस्टइंडीज की टीम को 148 पर ढ़ेर करने में अहम भूमिका निभाई. जवाब में कप्तान तामिम इकबाल के 50 रन की मदद से बांग्लदेश ने 33 . 2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई थी. बांग्लादेश की ओर से शाकिब ने क्रिकेट में वापसी के साथ ही शानदार परफॉर्मेंस किया. पहले वनडे में उन्होंने 4 विकेट चटकाए थे तो वहीं दूसरे वनडे में 43 रन की पारी के अलावा 2 विकेट भी अपने नाम करने में सफल रहे. 

बैन से वापस आने के बाद शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास
बैन झलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले शाकिब अल हसन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वनडे क्रिकेट में अपने घर यानि बांग्लादेश में 150 विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बन गए हैं. वनडे में बांग्लादेश की धरती पर शाकिब ने अबतक 155 विकेट चटकाए लिए हैं. वैसे वनडे में ओवरऑल शाकिब ने कुल 266 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई है. बांग्लादेश की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शाकिब दूसरे गेंदबाज हैं. शाकिब से इस मामले में पहले नंबर पर मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) हैं. बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने वनडे में 269 विकेट लिए हैं. बता दें कि बांग्लादेश की धरती पर शाकिब के बाद सबसे ज्यादा विकेट मशरफे मुर्तजा ने ली है. मुर्तजा ने अपने वनडे करियर में बांग्लादेश की धरती पर 147 विकेट चटकाए हैं. 

BBL 10 में एलेक्स हेल्स ने की गजब की धुनाई, 56 गेंद पर ठोके 110 रन, लोग बोले- CSK में आ जाओ..देखें Video

बता दें कि वेस्टइंडीज पर बांग्लादेश की सीरीज की यह लगातार तीसरी और अब तक की पांचवीं जीत है. तेज गेंदबाज मुस्ताफिजूर रहमान और बायें हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन ने दो दो विकेट लिये. वेस्टइंडीज के लिये रोवमैन पॉवेल ने 66 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाये, मुस्ताफिजूर ने सुनील अंबरीश (6) का विकेट लिया जबकि मेहदी ने जोर्न ओटले को 24 के स्कोर पर आउट किया.

घर पहुंचने पर शारदूल का हुआ जोरदार स्वागत, दोस्तों व पड़ोसियों ने जमकर लगाए भारत माता की जय के नारे, VIDEO


उन्होंने इसी ओवर में जोशुआ डा सिल्वा को पवेलियन भेजा. हसन महमूद ने एन बोनेर (20) को आउट किया. इस समय वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 71 रन हो गया. मुस्ताफिजूर ने दूसरे स्पैल में जोसेफ को पवेलियन भेजा. पॉवेल ने आखिरी विकेट के लिये अकील हुसैन के साथ 28 रन जोड़े. बांग्लादेश के लिये तामिम ने 76 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाये. शाकिब 43 रन बनाकर नाबाद रहे. तीसरा और आखिरी मैच सोमवार को खेला जायेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​