विज्ञापन

शाकिब अल हसन जैसा कोई नहीं, T20 World Cup में यह कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज

Shakib Al Hasan becomes 1st bowler: ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 50 विकेट प्राप्त करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

शाकिब अल हसन जैसा कोई नहीं, T20 World Cup में यह कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज
Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan becomes the first bowler: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 47वां मुकाबला शनिवार (22 जून) को भारत और बांग्लादेश के बीच एंटीगुआ में खेला गया. इस मैच में जरुर विपक्षी टीम बांग्लादेश को 50 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 50 विकेट प्राप्त करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

शाकिब अल हसन के बाद खास मामले में दूसरे स्थान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का नाम आता है. अफरीदी ने अपनी टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में शिरकत करते हुए 39 विकेट चटकाए हैं. 

शाकिब अल हसन ने भारतीय का किया शिकार 

शाकिब अल हसन ने यह खास उपलब्धि पिछले मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का शिकार करते हुए प्राप्त किया है. बांग्लादेश के रोहित शर्मा प्रचंड लय में नजर आ रहे थे, लेकिन शाकिब अल हसन के फंदे  से वह पार नहीं नहीं पाए. रोहित, शाकिब के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में जेकर अली अली के हाथों लपके गए.

बात करें भारत के खिलाफ शाकिब अल हसन के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 3 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 12.33 की इकोनॉमी से 37 रन लुटा दिए. हालांकि, इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा के रूप में एक अहम सफलता प्राप्त की.

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो यहां भी वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. अपनी टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कुल 7 गेंदों का सामना किया. इस बीच 1 चौका और 1 छक्का की मदद से 11 रन बनाने में कामयाब रहे.

यह भी पढ़ें- बाबर आजम को वनडे और टी20 के लायक क्यों नहीं मानते हैं शोएब अख्तर? लाइव शो में भड़के, VIDEO


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL Retention: नहीं बदलेगी किसी टीम की 'सूरत', रिटेंशन को लेकर 5+1 के फॉर्मूले पर हो रहा विचार, जानिए डिटेल में सभी बातें
शाकिब अल हसन जैसा कोई नहीं, T20 World Cup में यह कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज
LLC 2024 The thrill of the last over, 13 runs were needed in 6 balls Irfan Pathan turned the tables like this
Next Article
''पठान आएगा तो पटाखे भी लाएगा', इरफान पठान ने आखिरी की 6 गेंद पर पलट दी बाजी, ऐसे मचाया गदर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com