"धोनी से मेरी बात हुई थी...", कैसे माही से सलाह लेकर शाई होप ने जमा दिया तूफानी शतक और दिला दी टीम को जीत

Shai Hope on MS Dhoni, वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप (Shai Hope) ने ने पहले वनडे में शानदार शतक लगाया और वेस्टइंडीज की टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Shai Hope ,धोनी ने की मदद और बन गया शतक

Shai Hope on MS Dhoni: वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप (Shai Hope) ने खुलासा किया कि लक्ष्य का पीछा करने में माहिर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की आखिर तक हार न मानने की सलाह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में उन्हें प्रेरित किया जिससे उनकी टीम रोमांचक जीत दर्ज करने में सफल रही. पूर्व भारतीय कप्तान धोनी को शांतचित्त होकर अपने काम को अंजाम तक पहुंचाने और अपने मैच विजेता कौशल के लिए जाना जाता है. वेस्टइंडीज ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 326 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट 213 रन पर गंवा दिए थे. ऐसे में होप ने धोनी से हुई बातचीत को याद किया और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. (WI vs ENG 1st ODIs)

होप ने नाबाद 109 रन की पारी खेलने के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘बेहद चर्चित व्यक्ति महेंद्र सिंह धोनी से मेरी बात हुई थी और उन्होंने कहा था कि आप जितना सोचते हो उससे अधिक समय आपके पास होता है. धोनी की तरह विकेटकीपर बल्लेबाज होप ने कहा,‘‘इतने वर्षों में जब से मैं वनडे क्रिकेट खेल रहा हूं उनकी यह बात मेरे दिमाग में हमेशा घूमती रहती है.

यह भी पढ़ें: ''हम सीरीज से ये 2 चीजें हासिल करना चाहते थे, हम सफल रहे', सूर्यकुमार ने किया बड़ी बातों का जिक्र


शाई होप ने रचा इतिहास

वेस्टइंडीज के शाई होप ने इतिहास रच दिया. दरअसल ,शाई होप ने वनडे में अपना 16वां शतक पूरा किया. इसके अलावा वेस्टइंडीज बल्लेबाज ने 5000 वनडे रन भी पूरा करने में सफल रहे. पारियों के हिसाब से वनडे में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले शाई होप संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाई होप ने 114 पारियों में 5000 वनडे रन पूरा करने में सफलता पाई है. वहीं, विवियन रिचर्ड्स और विराट कोहली ने भी 114 पारियों में 5000 वनडे रन पूरा करने का कमाल किया था. यानी शाई होप ने कोहली और विव रिचर्ड्स की बराबरी कर ली है. हालांकि मैचों के हिसाब से शाई होप ने कोहली और रिचर्ड्सन को पछाड़ दिया है.