गजब ! शाहीन अफरीदी ने T20 में बनाया अनोखा World Record, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

PAK vs NZ: Shaheen Afridi becomes first bowler to achieve unique T20 feat, शाहीन अफरीदी ने टी-20 में रचा इतिहास

गजब ! शाहीन अफरीदी ने T20 में बनाया अनोखा World Record, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

Shaheen Afridi World record, Shaheen Afridi ने चौंकाया

Shaheen Afridi record in T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच (PAK vs NZ) में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi ) ने एक गजब का रिकॉर्ड बनाकर टी-20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. दरअसल, टी-20 में शाहीन पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. शाहीन ने T20 में पहले ओवर के दौरान अबतक अपने करियर में कुल 50 दफा विकेट लेने में सफल रहे हैं. यानी T20 में शाहीन के नाम पहले ओवर में 50 विकेट हासिल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. इस मामले में दूसरे नंबर पर भारत के भुवनेश्वर कुमार हैं. भुवी ने टी-20 में पहले ओवर के दौरान अबतक अपने करियर में 43 विकेट लिए हैं .

टी20 में पहले ओवर में सबसे ज़्यादा विकेट (Most wickets in the first over in T20)

शाहीन अफ़रीदी - 50 विकेट
भुवनेश्वर कुमार - 43 विकेट
डेविड विलर - 41 विकेट
मोहम्मद आमिर - 38 विकेट
सोहेल तनवीर - 35 विकेट

ये भी पढ़े-  PAK vs NZ: बाबर आजम ने T20I में तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट में मचाई सनसनी

बता दें कि पांचवें टी-20 मैच को पाकिस्तान ने 9 रन से जीतने में सफलता हासिल की. पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे. शाहीन की खतरनाक गेंदबाजी के आगे कीवी टीम पाकिस्तान के द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 5 विकेट पर 178 रन बनाए थे, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 169 रन बनाए, पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी में बाबर ने शानदार 69 रनों की पारी खेली थी तो वहीं, दूसरी ओर फखर जमां ने 43 रन बनाए थे. कीवी टीम की ओर से टिम सेफर्ट ने 52 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. 5 टी-20 मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर रहा. दरअसल, पहला टी-20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.