शेफाली वर्मा पहुंची ICC टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर, जानिए स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा पर ताजा अपडेट

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेथ मूनी और मेग लेनिंग की रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. आस्ट्रेलिया की ही एलिसा हीली छठे स्थान पर हैं.

शेफाली वर्मा पहुंची ICC टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर, जानिए स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा पर ताजा अपडेट

स्मृति मंधाना एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर पहुंची

खास बातें

  • भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा
  • स्मृति मंधाना को एक स्थान का नुकसान
  • बेथ मूनी और मेग लेनिंग की रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर
नई दिल्ली:

भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली (Shafali Verma) वर्मा मंगलवार को आईसीसी महिला टी20 (ICC T20 rankings) अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से दोबारा शीर्ष पर पहुंच गई जबकि उनकी साथी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गई. आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेथ मूनी और मेग लेनिंग की रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. आस्ट्रेलिया की ही एलिसा हीली छठे स्थान पर हैं.

यह पढ़ें- IPL मेगा ऑक्शन से पहले BBL के प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे इस खिलाड़ी पर सभी टीमों की नजरें, देखिए क्यों हो रही है इनके नाम पर चर्चा

न्यूजीलैंड की दो खिलाड़ी शीर्ष 10 में शामिल हैं. सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स क्रमश: पांचवें और सातवें पायदान पर हैं. राष्ट्रमंडल खेलों के क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 55.25 की औसत और 185.71 के स्ट्राइक रेट से 221 रन बनाने के बाद श्रीलंका की चामरी अटापट्टू छह स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं.


इंग्लैंड की डेनी वाट तीन पायदान आगे बढ़कर 13वें स्थान पर हैं. उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 70 रन की पारी खेली थी. आस्ट्रेलिया की ताहिला मैकग्रा 29 स्थान की लंबी छलांग के साथ 28वें पायदान पर पहुंच गई हैं. उन्होंने एडीलेड में इंग्लैंड के खिलाफ 49 गेंद में नाबाद 91 रन बनाए जिससे आस्ट्रेलिया ने 170 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दर्ज की. गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष तीन खिलाड़ियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन शीर्ष पर हैं जबकि उनके बाद सारा ग्लेन का नंबर आता है. दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल तीसरे स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ें- 'गुरु' राहुल द्रविड़ की खिलाड़ियों को दो टूक, जगह पक्की लेकिन अच्छे प्रदर्शन की भी उम्मीद

भारत की दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से आस्ट्रेलिया की मेगान शुट को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं. आलराउंडर की सूची में भी अधिक बदलाव नहीं हुआ है. सोफी डिवाइन और नताली स्किवर पहले दो स्थान पर बरकरार हैं. दीप्ति शर्मा एक स्थान आगे बढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं. पाकिस्तान की निदा डार और थाईलैंड की नताया बूचेथाम भी दो-दो स्थान के फायदे से क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर हैं. आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी चार स्थान गिरकर शीर्ष 10 से बाहर हो गई हैं.

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​