श्रीलंका के साथ दूसरा टेस्ट आज से, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत से उत्साहित टीम इंडिया दूसरे मैच में भी शानदार प्रदर्शन के दम पर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी.

श्रीलंका के साथ दूसरा टेस्ट आज से, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

भारत ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे
  • केएल राहुल फिट, मैच में खेलना लगभग तय
  • मैच के साथ-साथ सीरीज पर भारत की निगाहें
नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज से कोलंबो में खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत से उत्साहित टीम इंडिया दूसरे मैच में भी शानदार प्रदर्शन के दम पर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे हैं. आज का मैच कोलंबो के सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाएगा. श्रीलंका पर इस मैच को लेकर दबाव रहेगा, वहीं, टीम इंडिया मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा जमाने के इरादे से उतेरगी. 

यह भी पढ़ें : दूसरे टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी पर दांव लगा सकते हैं कप्तान विराट कोहली

भारत को रोकना आसान नहीं
गॉल में 304 रन से ज़बरदस्त जीत के बाद वर्ल्ड नंबर-1 भारत को रोकना हालांकि श्रीलंका के लिए मुश्किल लग रहा है. बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी या फिर फ़ील्डिंग किसी भी क्षेत्र में श्रीलंकाई टीम भारत को चुनौती नहीं दे पाई. भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन चुनने की चुनौती होगी. केएल राहुल फ़िट हो गए हैं और पारी की शुरुआत के लिए तैयार हैं. शिखर धवन और अभिनव मुकुंद में किसे बाहर बिठाएं ये तय करना आसान नहीं होगा. हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुखार से ठीक होकर दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ब्रिगेड पर निहाल कोच रवि शास्‍त्री, मौजूदा टीम के बारे में कह दी इतनी बड़ी बात...

शिखर धवन ने गॉल टेस्ट की पहली पारी में 190 रन की ज़बरदस्त पारी खेली थी तो अभिनव मुकुंद ने दूसरी पारी में नॉटआउट 81 रन बनाए थे. केएल राहुल मैच के पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ़ किया कि केएल राहुल कोलंबो में ज़रूर खेलेंगे. उन्‍होंने कहा, "केएल राहुल हमारे स्थापित सलामी बल्लेबाज़ हैं. एक ओपनर को उनके लिए जगह छोड़नी होगी. उन्‍होंने पिछले दो साल में शानदार प्रदर्शन किया है. वे टीम में वापसी के हकदार हैं.  अभ्यास के बाद हमारी टीम की मीटिंग है.  उसमें फ़ैसला होगा लेकिन मेरी समझ से केएल राहुल टीम में वापस आ रहा है).''

यह भी पढ़ें :  अर्जुन रणतुंगा ने आखिर श्रीलंका के मैच देखने क्यों कर दिए हैं बंद

बदलाव की उम्मीद कम
हार्दिक पांड्या ने अपने पहले टेस्ट में सबको प्रभावित किया था. लिहाज़ा टीम में दूसरे बदलाव की संभावना कम ही है. साल 2015 में पिछली सीरीज़ में SSC मैदान पर खेले गए टेस्ट में 40 में से 27 विकेट तेज़ गेंदबाज़ों को मिले थे. इस बार भी यहां का विकेट टेस्ट मैच के लिए आदर्श माना जा रहा है. अभी तक पिच पर क्यूरेटर ने घास छोड़ रखी है. हालांकि मैच के पहले घास हटाई जा सकती है. कप्तान कोहली पिच को लेकर उत्साहित हैं.

वीडियो देखें : भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से जीती सीरीज़, फिर कब्ज़ाई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी



दिनेश चांदीमल फ़िट
दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम के लिए राहत की बात है कि टेस्ट कप्तान दिनेश चांदीमल फ़िट हो गए हैं और यहां बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं. चयनकर्ताओं ने अनुभवी बल्लेबाज़ लाहिरु थिरिमाने को भी वापस बुलाया है. अंगुली की चोट के शिकार स्पिनर रंगना हैराथ के बारे में फ़ैसला मैच के ठीक पहले किया जाएगा. सीरीज़ में वापसी के लिए एंजेलो मैथ्यूज़, चांदीमल और हैराथ जैसे खिलाड़ी को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा. कोलंबो के SSC मैदान पर 1985 से अब तक खेले 8 मैचों में से भारत 2 बार ही जीत सका है और 4 मैच यहां ड्रॉ हुए हैं. लेकिन टीम इंडिया तमाम रिकॉर्ड को गलत साबित करने के मूड में है.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com