सरफराज खान हुए चोटिल, अब युवा बल्लेबाज को झेलना होगा यह बड़ा नुकसान

पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में जगह न मिलने पर सरफराज खासी चर्चा का विषय बन गए थे.

सरफराज खान हुए चोटिल, अब युवा बल्लेबाज को झेलना होगा यह बड़ा नुकसान

पिछले कुछ समय से सरफराज चर्चा का विषय बने हुए हैं

कोलकाता:

मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान दिल्ली कैपिटल्स के शिविर में बाएं हाथ की तर्जनी अंगुली में लगी चोट के कारण ईरानी कप से बाहर हो गए हैं, जहां उन्हें शेष भारत का प्रतिनिधित्व करना था, सरफराज ने रविवार को ईडन गार्डन्स में अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं लिया .ईरानी कप मुकाबलाक मार्च से ग्वालियर में खेला जाएगा. चोट के कारण सरफराज ने अपनी अंगुली पर फाइबर का सुरक्षात्मक कास्ट पहन रखा था और उन्होंने बल्लेबाजी या क्षेत्रक्षण नहीं किया. वह हालांकि एनर्जी ड्रिंक देकर टीम के अपने साथियों की मदद कर रहे थे. सरफराज के मुंबई की टीम के साथी पृथ्वी साव ने अभ्यास मैच के दौरान आक्रामक रवैया अपनाया और मार्गदर्शक सौरव गांगुली तथा सहायक कोच प्रवीण आमरे की मौजूदगी में मैदान में चारों तरफ शॉट खेले.

पृथ्वी हालांकि बल्लेबाजी सत्र के बाद मैदान से चले गए और बेंगलुरु जाने के लिए हवाई अड्डे चले गए. उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में शिविर में हिस्सा लेना है. भारतीय टीम से बाहर और चोट के कारण बामुश्किल घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अनुभवी इशांत शर्मा अभ्यास मैच के दौरान लय में नहीं दिखे. उन्होंने अभ्यास मैच में दोनों टीम की ओर से गेंदबाजी की. मौजूदा सत्र में सिर्फ एक रणजी मुकाबला खेलने वाले इशांत मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाकी सत्र से बाहर हो गए थे. उनका वजन भी कुछ बढ़ा हुआ दिखा.

उन्होंने गेंदबाजी के बीच में राष्ट्रीय और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के अपने पूर्व साथी गांगुली से लंबी चर्चा की. बल्लेबाजों ने ईशांत की गेंदबाजी का आसानी से सामना किया. आईपीएल की शुरुआत में अब लगभग एक महीने का समय बचा है और ऐसे में इशांत को मैच फिट होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. उनकी गेंदबाजी की गति में कमी भी चिंता का विषय है.न कम जाने पहचाने खिलाड़ियों में बंगाल के अभिषेक पोरेल ने बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता से प्रभावित किया.


--- ये भी पढ़ें ---

* "'अब किसे बनाया जाना चाहिए भारत का अगला उपकप्तान, पूर्व चयनकर्ता ने बताया नाम
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com