PBKS vs RR: संजू सैमसन का तूफानी शतक, IPL में ऐसा अनोखा कमाल करने वाले इकलौते कप्तान बने

PBKS vs RR: संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ धमाका किया और केवल 54 गेंद पर शतक ठोक दिया. सैमसन का आईपीएल में यह तीसरा शतक है.

PBKS vs RR: संजू सैमसन का तूफानी शतक, IPL में ऐसा अनोखा कमाल करने वाले इकलौते कप्तान बने

संजू सैमसन का तूफानी शतक, IPL में बनाया रिक़ॉर्ड

PBKS vs RR: संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ धमाका किया और केवल 54 गेंद पर शतक ठोक दिया. सैमसन का आईपीएल में यह तीसरा शतक है. ऐसा कर सैमसन ने एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली है. डिविलियर्स ने भी आईपीएल में 3 शतक जमाया है. बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले सूची में अब सैमसन टॉप 5 में आए हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक क्रिस गेल के नाम है. गेल ने 6 शतक जमाए हैं. विराट कोहली ने 5 और डेविड वॉर्नर ने 4 शतक ठोके हैं. इसके अलावा शेन वॉट्सन ने भी आईपीएल में 4 शतक जमाए हैं. इस समय एबी के नाम 3 शतक आईपीएल में दर्ज है.  पंजाब किंग्स के खिलाफ सैमसन ने आतिशी पारी खेली और अपना शतक पूरा किया. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में 2 से ज्यादा शतक जमाने वाले संजू सैमसन केवल दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. केवल विराट कोहली ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में 3 से ज्यादा शतक जमाने का कमाल किया है. 

PBKS vs RR: दीपक हुड्डा का IPL में कोहराम, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर लगाए 6 छक्के..देखें Video

सैमसन ने तीसरा शतक ठोककर रहाणे, केएल राहुल, मैक्कुलम, शिखर धवन जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. ये सभी दिग्गज आईपीएल में 2 शतक जमाने में सफल रहे हैं. सैमसन ने कप्तानी पारी खेली और हर एक गेंदबाजों के खिलाफ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की. आईपीएल 2021 में सैमसन के द्वारा जमाया गया शतक इस सीजन का पहला शतक है.

IPL 2021: रियान पराग ने अजीबोगरीब एक्शन से फेंकी गेंद, अंपायर ने लगाई फटकार..देखें Video

सैमसन ने कप्तान के तौर पर आईपीएल में पहला मैच खेलते हुए शतक जमाकर कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आईपीएल के इतिहास में वो ऐसा अनोखा कमाल करने वाले इकलौते कप्तान बन गए हैं. बता दें कि स्टीव स्मिथ के जाने के बाद इस सीजन में सैमसन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने. पंजाब किंग्स के खिलाफ सैमसन का बतौर कप्तान आईपीएल में पहला मैच है. पहले ही मैच में सैमसन ने बतौर कप्तान शतक जमाकर इतिहास रचा दिया है. 


संजू सैमसन 63 गेंद पर 119 रन बनाकर आखिरी गेंद पर आउट हुए. सैमसन ने अपनी पारी में 12 चौके और 7 छक्के लगाए. आखिरी गेंद पर राजस्थान को 5 रन की दरकार थी, गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी गेंद पर सैमसन को कैच आउट कराकर पंजाब को जीत दिला दी. पंजाब किंग्स ने 4 रन से राजस्थान को हरा दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com