सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ की घरेलू क्रिकेट में होगी वापसी

सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ की घरेलू क्रिकेट में होगी वापसी

सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ जल्द ही कायदे आज़म ट्रॉफी में खेलते दिखाई देंगे। वाटर और पावर डेवलपमेंट अथारिटी (डब्लूएपीडीए) ने दोनों खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलने के लिए साइन किया है जो 26 अक्टूबर से शुरू होगा।

सजा 2 सितंबर को पूरी हुई
सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ की सजा इसी साल 2 सितंबर को पूरी हो चुकी है। ऐसे में डब्लूएपीडीए ने दोनों खिलाड़ियों का नाम अपने संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल कर लिया है। डब्लूएपीडीए के कोच अजमल सिद्दीकी ने कहा कि उनकी टीम ने बट्ट और आसिफ के साथ करार कर लिया है लेकिन उनके खेलने पर आखिरी फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की कोशिश
डब्लूएपीडीए के अध्यक्ष जफर महमूद ने कहा कि बट्ट और आसिफ खेलने के लिए तैयार थे इसलिए उन्होंने खेल डिपार्टमेंट को उन्हें साइन करने की इजाजत दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पुनर्सुधार कार्यक्रम के तहत बट्ट और आसिफ को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की कोशिश हो रही है। महमूद ने यह भी कहा कि उनके मुताबिक दोनों खिलाड़ियों को अपने गुनाह की सजा मिल चुकी है। ऐसे में दोनों को एक मौका दिया जा सकता है।

स्पॉट फिक्सिंग करने के आरोप में हुई थी सजा
दोनों खिलाड़ियों पर साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में स्पॉट फिक्सिंग करने के आरोप में पांच साल की सजा हुई थी। इसके अलावा मोहम्मद आमिर पर भी स्पॉट फिक्सिंग का आरोप साबित हुआ था। आईसीसी से इजाजत मिलने के बाद आमिर पहले ही सजा की मियाद पूरी करने के बाद पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बट्ट पिछले कुछ समय से वापसी के लिए अपने आपको तैयार कर रहे हैं और जमकर नेट्स में पसीना बहा रहे हैं। बट्ट ने कहा कि वे घरेलू क्रिकेट में खेलकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं। पीसीबी ने भी पिछले महीने साफ कर दिया था कि दोनों खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में खेलने के बाद ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलने की इजाजत दी जाएगी।